जमीन के विवाद में पांच लोगों की हत्या : रायबरेली

उत्तर प्रदेश। दो गूटों में जमीन पर कब्जा करने को लेकर हुआ था विवाद, रायबरेली में जमीन को लेकर हुए विवाद में पांच लोगों की हत्या हो चूकी है,जिनमें से तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या की गई और दो को जिंदा आग में जला दिया गया। पुलिस का कहना है की इटौरा बुजुर्ग गांव के प्रधान रामश्री के पु्त्र राजा यादव से गांव के रुपेश शुक्ला से जमीन को लेकर विवाद हो गया था।

रुपेश शुक्ला पर दवाब बनाने के लिए राजा यादव ने कुछ बाहरी लोगों को बुलाया लिया था,लेकिन छोटी सी कहासुनी इतनी बढ़ गयी की दोनों गटों में मारपीट शुरु हो गयी और हवाई फायरिंग भी हुई। बहारी लोगों को ग्रामीणों ने भागने की कोशिश की तो बाहरी लोगों ने ग्रामीणों पर फायरिंग शुरु कर दी जिसमें मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई।

दो ग्रामोणों की हत्या होने के बाद ग्रामीण उग्र हो गए और बाहरी लोगों की गाड़ी में आग लगा दी,जिसमें तीन बाहरी लोगों की आग में जलकर मौत हो गई। तीनों मृतक पड़ोसी जिले प्रतापगढ़ के बताये जा रहे है। जिलाधिकारी अभय कुमार और पुलिस अधीकक्षक गौरव सिंह ने भड़के हुए ग्रामीणों की भीड़ को काबू में करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया है। जिसके बाद स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गाय है। पुलिस ने इस पूरे मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गांव में पुलिस समेत पीएससी तैनात की गयी है,जिलाधिकारी और पुलिस अधीकक्षक ने सुबह से ही गांव में पहुंच हुए है।