जमीन खरीद मामलाः नेता प्रतिपक्ष ने मांगा सत्येन्द्र जैन का इस्तीफा

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचारी नेताओं को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे की मांग की है।विजेन्द्र गुप्ता ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल हवाला के पैसे से जमीन खरीदने की बात सामने आने पर सत्येन्द्र जैन को तुरंत बर्खास्त करें। आयकर विभाग द्वारा की जा रही जांच में उनके हवाला कांड में लिप्त होने की बात सामने आई है।

भाजपा नेता ने कहा कि सत्येन्द्र जैन और उनके परिवार के नियंत्रण वाली कंपनियों पर अनधिकृत कालोनियों के आस-पास बड़े लाभ की आशा में 200 बीघे से अधिक जमीन खरीदी का आरोप है। उन्होंने कहा कि जमीन की बड़े पैमाने पर खरीद-फरोख्त और हवाला कारोबार यह बताते हैं कि जो पार्टी भ्रष्टाचार समाप्त करने का नारा लगाती है, उसी के मंत्री किस कदर भ्रष्टाचार तथा कानूनों के उल्लघंन में लिप्त हैं।

गुप्ता ने कहा कि इस समय मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है। इसी सिलसिले में जब आयकर विभाग ने सत्येन्द्र जैन तथा उनकी पत्नी आदि के नामों से बनाई गई कम्पनियों द्वारा दिल्ली में बड़े पैमाने पर जमीन की खरीद-फरोख्त की जांच की तब पता चला कि वर्ष 2010 से 2014 के दौरान दिल्ली के औचन्दी गांव, कराला गांव, निजामपुर आदि में 27 करोड़ रुपये से लगभग 200 बीघा जमीन विभिन्न कम्पनियों के नाम पर खरीदी गई। आयकर विभाग की जांच से यह साबित हो गई है कि जमीन की खरीद के पंजीकरण कागजात में सत्येन्द्र जैन के हस्ताक्षर हैं। उनकी फोटो भी पंजीकरण कागजात पर ल्रगी हुई है। जांच में अभी और खुलासे होने बाकी हैं।