लालू यादव ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, मोदी को बताया ट्रंप का भाई

बस्ती। रूधौली विधानसभा के बुद्धि बाजार में चुनावी जनसभा करने आये बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार की तरह यूपी में भी भाजपा के मंसूबों को ध्वस्त करना है। आने वाले 27 तारीख को सपा कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताकर अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सरकार बनानी है। अपने 20 मिनट के भाषण में लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाने पर रखा। उन्होने कहा ‘कहता था मेरा सीना 56 इंच है, मैने बिहार में नपवाया तो 32 इंच का निकला।

प्रधानमंत्री पर तल्ख टिप्पणी करते हुये राजद प्रमुख ने कहा आजकल देश में एक नेता पैदा हे गया है जो जुमलों से काम चला रहा है। बिहार में बड़ा बन ठन कर गया था, बिहार की जनता ने ऐसा जवाब दिया कि जिंदगी भर याद रहेगा। लालू ने कहा कि यह चुनाव उत्तर प्रदेश में हो रहा है लेकिन यहां से देश के राजनीति की दिशा और दशा तय होती है।
प्रधानमंत्री की अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प की तुलना नरेन्द्र मोदी से करते हुये राजद प्रमुख ने कहा कि ये ट्रम्प का जुड़वा भाई है। दोनो मिलकर दुनियां को विध्वंस की ओर ले जा रहे हैं।
नोटबंदी पर करारा प्रहार करते हुये पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा गरीबों की गाढ़ी कमाई को भी कालाधन बता दिया, लाखों लोगों को लाइनों में खड़ कर दिया, कालाधन नही निकला अलबत्त सैकड़ों मौतें हो गयीं।

उन्होंने कहा रायबरेली, अमेठी, बहराइच, सिकन्दराबाद से लेकर तमाम जगहों के लिये हमारा सट्टा बंधा हुआ है, हम मोदी को यूपी में हराकर ही वापस बिहार जायेंगे। अपने पूरे भाषण में चुटीले अंदाज में लालू ने जनता को खूब हंसाया, कहा मै अपने समधी और दामाद के प्रचार में आया हूं। मोदी को क्या मालूम रिश्तों की कीमत। आप अखिलेश को जिताओ हम भारत के ट्रम्प की रंगबाजी बंद कर देंगे। अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के पारिवारिक झगड़े की वजह बताते हुये उन्हे घरफोड़वा कहा। कहा जब तक राजनीति रहेगी अमर सिंह सिंह को भुलाया नही जा सकता। उसने घर में कलह जारी रहे इसके लिये कोई कसर नही छोड़ा। लालू ने रुधौली विधान सभा से कांग्रेस प्रत्यासी संईद खां को जिताने की अपील की।

 –राकेश गिरी