लालू ने मोदी पर लगाया चीनी कंपनी ‘पेटीएम’ के प्रचार का आरोप

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को एक बार फिर नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मोदी पर तंज कसा और कहा ‘पेटीएम’ का शाब्दिक अर्थ ‘पे टू मी’ बताया। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कहा “ऐसा कोई पीएम (प्रधानमंत्री) होता है? जो सरेआम चीनी कंपनी का प्रचार कर कहता हो, पेटीएम कर लो। ‘पेटीएम’ का मतलब पे टू मी। जनाब, पीएम गरिमा का पद होता है।” लालू ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मोदी ने ‘मतवाला हाथी’ की तरह तानाशाही कदम उठाया है।

राजद प्रमुख ने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके साथ होंगे। पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मोदी एक तानाशाह की तरह काम कर रहे हैं। लगता है, यहां का सारा पैसा चीन चला जाएगा।” पूर्व रेलमंत्री ने कहा कि नोटबंदी पर राजद द्वारा आहूत आंदोलन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी साथ होंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश ने भी ‘कैशलेस’ के मुद्दे पर केंद्र सरकार का विरोध किया है। लालू ने कहा, “नीतीश कुमार ने मुझसे कहा है कि 50 दिन बाद हम नोटबंदी का रिव्यू करेंगे और फिर केंद्र सरकार को इसका जवाब देना होगा।” गौरतलब है कि नीतीश नोटबंदी के निर्णय का स्वागत करते हुए इसका समर्थन किया है। लालू ने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी की बात पर अब कोई विश्वास नहीं करता। देश में उनकी विश्वसनीयता खत्म हो गई है।”

बता दें कि बिहार में सत्ताधारी गठबंधन के घटक राजद ने नोटबंदी के विरोध में चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की है। लालू नोटबंदी को लेकर पूरे देश में चल रहे मुश्किल से भरे हालातों पर पीएम मोदी पर निरन्तर आरोप लगा रहे हैं।