लालू का परिवार जल्द दाखिल कर सकता है अग्रिम जमानत की याचिका

पटना | रेलवे के दो होटलों के टेंडरों में हुई हेराफेरी तथा हाल में भ्रष्टाचार के अन्य मामलों में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव व उनके उनके परिवार के अन्य सदस्य जल्द ही दिल्ली की विशेष अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल कर सकते हैं। राजद के विश्वस्थ सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि लालू प्रसाद यादव अधिवक्ताओं से इस सिलसिले में सलाह मशविरा कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली मे कुछ वरिष्ठ अधिवक्ताओं से भी लालू यादव लगातार संपर्क में हैं।

उल्लेखनीय है कि रेलवे के दो होटलों के टेंडर में हुई हेराफेरी मामले में सीबीआई ने दिल्ली में मामला दर्ज किया है। इसके अलावा अवैध रूप से बेनामी संपत्ति अर्जित करने के लिए भी लालू और उनके परिवार के खिलाफ दिल्ली में ही मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसी परिस्थिति में अग्रिम जमानत याचिका लालू और उनका परिवार दिल्ली में ही दाखिल कर सकता है जिसके लिए विचार-विमर्श चल रहा है। हाल ही में रेलवे के दो होटलों के टेंडर में हुई हेराफेरी के मामले में सीबीआई ने लालू यादव के खिलाफ पटना समेत उनके 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी ।

बता दें कि सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी के अलावा इनकम टैक्स तथा प्रवर्तन निदेशालय ने भी लालू और उनके परिवार के अवैध रूप से अर्जित बेनामी संपत्ति को लेकर भी देश के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के बाद लालू और उनके परिवार की कुछ संपत्तियां जब्त भी की गई हैं।