मोदी को हराने के लिए लालू ने दी मुलायम और मायावती को सलाह

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने देश में बढ़ रहे मोदी इम्पैक्ट और पीएम मोदी को आगे बढ़ने से रोकने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को सलाह दी है। लालू ने कहा कि अगर यूपी चुनाव में भाजपा वालों ने राम मंदिर, कब्रिस्तान, श्मशान खूब किया, जिससे सामाजिक न्याय के वोटों का बँटवारा हुआ। उन्होंने कहा कि मायावती, समाजवादी और गठबंधन के वोट में बिखराव के कारण भाजपा को प्रदेश में पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ है।


मायावती और मुलायम को साथ आने की वकालत करते हुए लालू ने कहा, “हम अपील करते हैं सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के एक जुट होने का समय आ गया है। आपस में अलग-अलग रहने से देश टुकड़े टुकड़े हो जाएगा।” लालू ने यह भी कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद कट्टरपंथियों को मनोबल बढ़ा है।

आगे बोलते हुए लालू ने कहा कि यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था की होली के बाद यूपी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे, लेकिन पीएम पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं इसलिए पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ करना होगा नहीं तो आन्दोलन करेंगे।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवारी पर बात को टालते हुए लालू ने कहा कि पहले सब धर्मनिरपेक्ष पार्टी एक जुट हो तब बैठ कर निर्णय लिया जाएगा।