तेजस्वी यादव नहीं देंगे इस्तीफा: लालू प्रसाद यादव

पटना। बिहार की राजनीति में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। महागठबंधंन में लगातार तनातनी जारी है और इसी तनातनी के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर दो टूक जवाब दिया है। लालू ने साफ कह दिया है कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे। नीतीश ने तेजस्वी से इस्तीफा नहीं मांगा है। नीतीश महागठबंधन के नेता हैं। हमने गठबंधन बनाया, हमने नीतीश को मुख्‍यमंत्री बनाया। उनके साथ कोई मनमुटाव नहीं हैं। तेजस्‍वी को जहां सफाई देनी होगी, वहां दे देंगे लेकिन इस्‍तीफा नहीं दे देंगे। हमारी सरकार को पांच साल के लिए जनादेश मिला था। लिहाजा यह सरकार पांच साल के लिए बनी है।

lalu prasad yadav, tejashwi yadav resign, bihar, patna
lalu prasad yadav

बता दें कि लालू ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी नीतीश के लिए लार टपक रही है। बीजेपी महागठबंधन में दरार डालकर सत्‍ता में वापस आने की राह देख रही है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि नीतीश से बातचीत होती रहती है और सत्‍तारूढ़ महागठबंधन में कोई मतभेद नहीं है।

वहीं लालू का बयान ऐसे वक्‍त आया है जब बिहार की राजनीति में इन दिनों तेजस्वी यादव का मुद्दा सबसे अहम बन गया है और वर्तमान महागठबंधन की सरकार का भविष्य जैसे तेजस्वी यादव पर टिक गया है। राज्य में आज महागठबंधन के दो महत्वपूर्ण घटक दल जेडीयू और आरजेडी के विधायकों की बैठक है। दोनों ही पार्टी अभी तक अपनी डफली अपना राग अलाप रही है। जेडीयू के सूत्र कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इशारा कर दिया है कि तेजस्वी यादव को इस्तीफा देना होगा। वहीं आरजेडी की ओर से कहा गया है कि इस्तीफा नहीं होगा।