लालू प्रसाद लगातार 10वीं बार बने आरजेडी प्रमुख, सर्वसम्मति से हुआ फैसला

पटना। बेनामी संप्पति मामले में फंसे आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एक बार फिर अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। लालू प्रसाद यादव की ताजपोशी लगातार 10वीं बार सर्वसम्मति से हुई। लालू प्रसाद साल 2020 तक इस पद पर विराजमान रहेंगे। लालू यादव के निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद उन्हें लगातार 10वीं बार प्रमाणपत्र सौंपा गया। इस मौके पर उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने उन्हें गुलदस्ता भेट करते हुए एक बार फिर पार्टी अध्यक्ष बनने की बधाई दी और बिहार में विपक्ष के नेता तेजप्रताप यादव ने उन्हें चांदी का मुकुट पहनाया।

इसी के साथ लालू प्रसाद यादव को तलवार और तुलसी का पौधा भी भेट के रूप में दिया गया। ताजपोशी के बाद लालू ने म्यान में से तलवार निकालकर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया। बता दें कि समय से पहले अध्यक्ष पद का चुनाव कराने का मकसद पार्टी को चुनाव मोड में डाला जाना है। लालू प्रसाद की ताजपोशी के बाद आरजेडी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में चल रही है।

इसमें बिहार, झारखंड समेत 24 राज्यों के पार्टी प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया है। पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी जगदांनद सिंह की अध्यक्षता में हो रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा की जा रही है। कार्यक्रम में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, रघुवंश प्रसाद समेत पार्टी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं।