पड़ोसी यूपी में चुनावी हलचल पर नीतीश-लालू ‘ रेस्ट’ में : शाहनवाज

पटना। भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में बिहार के मुख्यमन्त्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को “रेस्ट” मिल गया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि देश की आजादी के बाद मौका है कि पड़ोसी राज्य के चुनाव में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव “रेस्ट” कर रहे हैं।

 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने जद (यू ) और राजद को उत्तर प्रदेश में अप्रासंगिक बताते हुए कहा कि जद (यू) वहां किसी भी दल को फायदा या नुकसान पहुंचाने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास उत्तर प्रदेश में पिछड़े समाज के एक से बढ़कर एक नेता हैं जो वहां की कमाले हुए हैं। भाजपा को उनके रहते किसी भी दूसरे दल के पिछड़े समाज के नेता की फिलहाल उत्तर प्रदेश के चुनाव में आवश्यकता नहीं है।

उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में अल्पसंख्यकों को पार्टी का टिकट नहीं दिए जाने के सवाल पर हुसैन ने कहा कि भाजपा संविधान के दायरे में काम करती है और धर्म के नाम पर ना तो टिकट देती है ना ही वोट माँगती है |भाजपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश ,गोवा, पंजाब और मणिपुर कहीं भी टिकट वितरण का आधार धर्म नहीं रहा। उन्होंने कहा कि मणिपुर में पार्टी ने एक अल्पसंख्यक को चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कटिबद्ध है जिसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं।