लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हमले में शामिल 3 आतंकी ढेर

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शनिवार की देर रात चार आतंकवादी मारे गएस जिनमें से तीन आतंकवादी 2009 में पाकिस्तान दौरे पर आई श्रीलंका की क्रिकेट टीम की बस पर हुए हमले में शामिल थे। आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने रविवार को यह जानकारी दी। सीटीडी ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “शनिवार की देर रात 11.0 बजे सीटीडी की एक टीम 2008 में लाहौर के इकबाल टाऊन स्थित मून बाजार में आतंकवादी हमला करने के आरोपी आतंकवादियों को लाहौर के लाखो देहर में एक घर की शिनाख्त करवाने ले गई थी।”

pakistan flag

समाचार पत्र ‘डान’ के मुताबिक सीटीडी की टीम जैसे ही आरोपी आतंकवादियों को लेकर मियान कस्बे के पुल के पास रिंग रोड के ईस्ट सर्विस रोड के करीब पहुंची वहां छिपे सात-आठ आतंकवादियों उन पर हमला कर दिया। इसी हमले में सीटीडी टीम के साथ गए चार आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों में जुबैर उर्फ नायक मोहम्मद, अब्दुल वहाब, अदनान अरशाद और अतीकुर रहमान की पहचान कर ली गई है। सीटीडी के वक्तव्य के अनुसार, “मारे गए चार आतंकवादियों में तीन आतंकवादी 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए हमले में भी शामिल थे, जिसमें छह पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई थी और कई क्रिकेटर घायल हुए थे।”

पाकिस्तान की एक आंतकवाद-रोधी अदालत ने जून में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए हमले वाले मामले में एक प्रतिबंधित आतंकवादी गुट के छह सदस्यों को दोषी करार दिया था। संदिग्ध आतंकवादियों की पहचान ओबैदुल्ला, जावेद अनवर, इब्राहिम खलील, अब्दुल वहाब, जुबैर और अदनान अरशाद के रूप में की गई थी। इनमें से पहले तीन संदिग्धों को जमानत मिल चुकी है, जबकि अन्य संदिग्धों को जेल में रखा गया था।