लेडी सिंघम , सड़क के बीचो-बीच धूप में लगाई बच्चों की क्लास

हरदोई। शहर के नघेटा रोड पर उस वक़्त हड़कंप मच गया जब आर आर इंटर कालेज के सामने स्थित शराब की दुकानों के सामने छोटे-छोटे बच्चों ने रोड जाम कर दिया और शराब की दुकान में तोड़ फोड़ शुरू कर दी, इस बीच पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट वंदिता श्रीवास्तव ने बीच रोड पर ही बच्चों को धुप में बिठा दिया और सड़क के बीचो-बीच ही उनकी क्लास लेनी शुरू कर दी, बच्चे धुप से भी तिलमिलाए और सिटी मजिस्ट्रेट से झल्लाए भी लेकिन उन्होंने किसी की एक न सुनी बल्कि बच्चों पर मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी और आखरी बार चेतावनी देकर जाम खुलवाया।

Lady, Singham, children's, class, middle, road, sun, crime, police, dm,
CRIME

दरअसल शहर के नघेटा रोड पर 3 स्कूल सेंट जेवियर्स, आर आर इंटर कालेज और बालिकाओं का स्कूल बाल विद्या भवन स्थित है। चंद कदमो की दूरी पर एक मंदिर भी है उसके बावजूद इस आर आर इंटर कालेज के सामने देशी शराबका ठेका, अंग्रेजी शराब और बीयर बार की दुकाने खोल दी गई, दुकाने जिस वक़्त बन रही तभी इलाके के लोगों ने इसका विरोध किया लेकिन प्रशासन के जूं न रेंगी, इसके बाद दुकाने खुलने के बाद देर रात शराबियों की हरकतों से तंग आकर महिलाओं ने झाडू और बेलन से शराब की दुकान पर धावा बोला था तब प्रशासन हरकत में आया और कुछ दिन तक दुकान बंद रही।

Lady, Singham, children's, class, middle, road, sun, crime, police, dm,
children’s class

बीते सप्ताह की तरह खुलने लगी तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने आर आर इंटर कालेज के बच्चों के साथ शराब की दुकान के सामने बवाल काटा और जाम लगा दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट ने बच्चों को समझाने के बजाए उनकी क्लास ही लेनी शुरू कर दी , धुप में वही पर बिठा कर सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा ये काम जो आप लोगों ने किया आप पर मुकदमा भी दर्ज होगा और लाठी भी चलेगी और इन सब कामों से न तो अफसर बन पाओगे और अगर सोचते हो ठेकेदारी कर लेंगे तो वो भी नहीं कर पाओगे, आखरी चेतवानी देकर सिटी मजिस्ट्रेट ने जाम को खुलवाया, लेकिन उनका ये अंदाज़ ज़हन में घर ज़रूर कर गया।