खिलाड़ी विकेट नहीं बल्कि प्रदर्शन पर कर रहे हैं फोकस: अनिल कुम्बले

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में 208 रन से मिली जीत पर खुशी जाहिर करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा कि यह देखकर अच्छा लग रहा है कि हमारे खिलाड़ी विकेट की ओर नहीं बल्कि अपने प्रदर्शन पर ध्यान अधिक ध्यान लगा रहे हैं और मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर रहे हैं।

कुम्बले ने मैच समाप्ति के बाद विकेट के बारे में कहा कि मेरा मानना है कि बल्लेबाजी के लिहाज से यह अच्छा विकेट था और टीम को 20 विकेट हासिल करने के लिए 200 से अधिक ओवर डालने पड़े। मुझे लग रहा था कि यह विकेट चौथे और पांचवें दिन कुछ अधिक टूटेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके अलावा साहा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की।

वहीं हार से निराश बंग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने कहा कि यदि हम भारत को 550 या 600 से नीचे रोकते तो हमारे पास एक मौका था लेकिन मेजबान टीम के पास बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी कई विकल्प थे। मुझे अपने खिलाडि़यों, खासकर निचले क्रम के खिलाड़ियों पर गर्व हैं जिन्होंने दबाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया। कप्तान ने कहा कि कुछ चीजें हैं जिनमें हमें सुधार करने की जरुरत है। हमने बल्ले और गेंद से तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन क्षेत्ररक्षण में हम भारत से थोड़ा पीछे रह गये। आने वाले दिनों में श्रीलंका में हमें कई मैच खेलने हैं और उम्मीद है कि हम वहां पर अपने प्रदर्शन में सुधार करेंगे।