अतिक्रमण से मुक्ति के लिए चलेग ‘कोना बचाओ अभियान’

बस्ती। गोरखपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल बस्ती दौरे पर आए इस बीच उन्होंने जनपद की कानून व्यवस्था की समीक्षा की और जिले के सभी जिम्मेदार पुलिस कर्मियों के साथ हुई बैठक की जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री के निर्देश को अवगत कराते हुए क़ानून व्यवस्था पर सचेत रहने के निर्देश दिए। ये बैठक तब हुई जब मुख्यमंत्री अभी दो दिन पहले मंडल में ला-एंड ऑर्डर की समीक्षा करके गए हैं।

मीडिया से मुखाबित हुए आईजी
मीडिया से मुखातिब आईजी मुखातिब होकर आईजी मोहित अग्रवाल ने जनपद को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए कोना बचाओ अभियान की नई योजना की शरुआत करने की बात कही। आईजी मोहित अग्रवाल ने इस अभियान के तहत डीआईजी, एसपी, एएसपी समेत सभी सीओ और थानाध्यक्षों को एक-एक चौराहे को गोद लेने का निर्देश दिया है। मोहित अग्रवाल का कहना है कि गोद लेने वाले सभी लोग अपने-अपने चौराहों पर ट्रैफिक और अतिक्रमण पर नजर रखेंगे साथ ही जो अधिकारी जिस चौराहे को गोद लेगा वह वहां के कुछ व्यापारियों को अपना विजिटिंग कार्ड देगा। व्यापारियों को विजिटिंग कार्ड देने से ट्रैफिक जाम पर अधिकारी को सीधे सूचना प्राप्त हो सकेगी और उस पर तत्काल कार्रवाई कर ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक कराएगा।

इस के अलावा आईजी ने कहा की एसओजी के तर्ज पर एक नई टीम का गठन किया गया है जिससे जनपद में होने वाले अवैध कामों को रोका जा सकेगा। इस टीम का काम अवैध शराब खनन जमीनों पर कब्जा की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करेगी जिसकी मानीटरिंग एसपी करेंगे।