गुजरात पर भारी कोलकाता, 10 विकेट से हराकर दी करारी मात

राजकोट। इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें सीजन के तीसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुजरात लायन्स को 10 विकेट से हरा दिया। 184 रन के टारगेट को कोलकाता ने 14.5 ओवर में हासिल कर लिया। केकेआर की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन ने 93 रनों की जबरदस्त पारी खेली वहीं गौतम गंभीर ने 63 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इससे पहले गुजरात की टीम ने कप्तान सुरेश रैना (68*) और दिनेश कार्तिक (47) की इनिंग की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन बनाए।

गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने खेली ऐतिहासिक पारी

कोलकाता के लिए ओपनिंग करने उतरे गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने 169 रन की साझेदारी पूरी करते ही आईपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए साझेदारी का नया रिकॉर्ड बना दिया। दोनों ने मिलकर अपनी टीम के लिए किसी भी विकेट की पार्टनरशिप का नया रिकॉर्ड भी बनाया। इससे पहले किसी भी विकेट की पार्टनरशिप का पुराना रिकॉर्ड 152 रन का था। जो इस मैच में इन दोनों बैट्समैन ने 13वें ओवर में तोड़ दिया।

कोलकाता की बैटिंग के दौरान ड्वेन स्मिथ ने सातवां ओवर किया। जिसमें कुल 23 रन बने। इस ओवर की पहली ही बॉल पर क्रिस लिन ने सिक्स लगाया। इसके बाद दूसरी बॉल पर चौका लगाया। तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं बना। चौथी और पांचवीं बॉल पर लिन ने फिर सिक्स लगा दिया। ओवर की आखिरी बॉल पर 1 रन बनाते हुए लिन ने मैच में अपने 50 रन पूरे कर लिए। इसके लिए उन्होंने केवल 19 बॉल खेली। ये कोलकाता की ओर से किसी भी प्लेयर की दूसरी फास्टेस्ट फिफ्टी रही। इससे पहले आंद्रे रसेल ने भी 2015 IPL में इतनी ही बॉल पर फिफ्टी लगाई थी।

गौतम ने मारी हाफ सेंचेुरी

मैच में कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने भी फिफ्टी लगाई। उन्होंने अपने 50 रन 33 बॉल पर पूरे किए। जिसमें उन्होंने 8 चौके भी लगाए। इससे पहले मैच में केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। गुजरात को पहला झटका 3.1 ओवर में 22 रन के स्कोर पर लगा। जब पीयूष चावला की बॉल पर जेसन रॉय (14) यूसुफ पठान के हाथों कैच हो गए। दूसरा झटका 72 के स्कोर पर कुलदीप यादव ने दिया। उन्होंने 8.1 ओवर में ब्रेंडन मैक्कुलम (35) को पगबाधा कर दिया।

दो ओवर बाद ही तीसरा विकेट भी गिर गया। 10.2 ओवर में कुलदीप की बॉल पर एरोन फिंच (15) सूर्यकुमार यादव को कैच दे बैठे। इसके बाद चौथा विकेट 20वें ओवर की पांचवीं बॉल पर गिरा, जब दिनेश कार्तिक (47) बोल्ट की बॉल पर सूर्यकुमार को कैच दे बैठे। आउट होने से पहले उन्होंने कप्तान रैना के साथ मिलकर 87 रन की पार्टनरशिप की। कार्तिक ने 25 बॉल का सामना किया।

कोलकाता के लिए कुलदीप यादव ने 2 तो पीयूष चावला और ट्रेंट बोल्ड ने 1-1 विकेट लिया। रैना ने लगाई फिफ्टी गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने मैच में शानदार फिफ्टी लगाई। वे 51 बॉल पर 68 रन बनाकर नॉट आउट रहे। अपनी इनिंग में उन्होंने 7 चौके भी लगाए। उन्होंने अपने 50 रन 41 बॉल पर पूरे किए थे।