आधुनिक खेती को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया किसान मेला

बलरामपुर। वैज्ञानिक खेती को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन परिसर में जिला स्तरीय औद्योगिक किसान मेला आयोजित किया गया। मेले का उद्घाटन करने के बाद सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्र ने कहा की औद्योगिक खेती करके किसान अधिक लाभ कमा सकते हैं।

farmer mela

उन्होंने कहा कि विशेषकर औषधीय पौधों की खेती के द्वारा अधिक लाभ अर्जित किया जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में निर्देशित किया कि पिछली सरकारों में जिस प्रकार कागजों में योजनाएं संचालित होती थी इस सरकार में ऐसा नहीं होगा। योजनाओं का लाभ किसानों को वास्तविक रुप से मिले तथा उसका रिजल्ट भी दिखाई दे। साथ ही लाभ पाने वाले किसानों का सूची तैयार की जाए जिससे अन्य किसान भी प्रेरणा ले सकें।

किसान मेले में कृषि से संबंधित विभिन्न स्टॉल लगाए गए थे जिनमें औषधीय पौधे फलदार पौधों के अलावा औद्योगिक खेती से संबंधित विभिन्न जानकारी देने वाले स्टॉल शामिल थे। सांसद ने मेले में लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण किया तथा उनसे संबंधित जानकारी भी हासिल की। सांसद के साथ सदर विधायक पलटूराम विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ला व जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।