कपिल के आरोपों के बाद केजरीवाल पर हावी हुई कांग्रेस, माकन ने मांगा इस्तीफा

नई दिल्ली। कपिल मिश्रा के केजरीवाल पर भ्रष्टाचार पर आरोप लगाने के बाद कांग्रेस को एक बहाना मिल गया है कि वो दिल्ली सरकार पर हावी हो सकें। कपिल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है। माकन का कहना है कि जब तक टैंकर घोटाले की जांच पूरी नहीं हो जाती है केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

एसीबी जल्द करें कार्रवाई

अजय माकन ने रविवार को कहा कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि सत्येन्द्र जैन ने केजरीवाल को दो करोड़ रुपये दिए हैं। यह गंभीर आरोप है, इसका कोई जवाब है? उनके पास पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। केंद्र सरकार को सीबीआई को, भ्रष्टाचार निरोधक दल (एसीबी) को तुरंत इसके उपर कार्ऱवाई करनी चाहिए। इतने दिन से सतेंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के आरोप रहे हैं लेकिन केंद्र ने इस मामले में भी कोई कार्ऱवाई नहीं की।

कुछ तो होगी सच्चाई

वहीं, पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता हारुन यूसुफ ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपनी पद की गरिमा समझते हुए जांच पूरी होने तक इस्तीफा दे देना चाहिए। आप सरकार ने ईमानदार होने का दावा किया था लेकिन केजरीवाल पर ही अपनी भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। इसके पीछे कुछ तो सच्चाई होगी।

राइट टू रीकॉल अभियान

मंत्रीपद से बर्खास्त कपिल मिश्रा की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 2 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद कांग्रेस उनके खिलाफ 5 द‌िन का स‌िग्नेचर कैंपेन चलाएगी। अजय माकन ने कहा क‌ि केजरीवाल के ख‌िलाफ कांग्रेस 5 द‌िन में 10 लाख स‌‌िग्नेचर लेकर केजरीवाल को राइट टू रीकॉल की बात याद द‌िलाई जाएगी।

इससे पहले शुंगलू कमेटी ने भी ये आरोप लगाए हैं लेकिन न सीबीआई ने और न भारत सरकार ने इस मुद्दे पर केजरीवाल के खिलाफ कोई कार्रवाई की। केजरीवाल के ऊपर उसी ने आरोप लगाए हैं जिसे उन्होंने मंत्री बनाया इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

कपिल ने लगाया केजरीवाल पर आरोप

दरअसल कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि ’50 करोड़ की जमीन की डील करवाने के लिए सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ रुपये दिए थे।’

ये भी पढ़ें

मनीष सिसोदिया ने कपिल मिश्रा के आरोपों को बताया बेबुनियाद

कपिल ने किया खुलासा, सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को दिए 2 करोड़ रुपये