जानिए: कौन सा शो किससे कितना आगे, करोड़पति ने सबसे चर्चित शो को पछाड़ा

नई दिल्ली। टीवी की दूनिया में सबसे बड़ा खेल शो की टीआरपी का होता है और टीवी की नई टीआरपी आ गई गई है। कलर्स और स्टार प्लस अब भी पहले और दूसरे नंबर पर है। लेकिन सोनी टीवी के लिए ये टीआरपी किसी बंपर लॉटरी के लिए कम नहीं है। सोनी की टीआरपी अब तक सिर्फ एक शो की वजह से बनी हुई थी। जिसकी वजह से जी टीवी चौथे नंबर पर चला गया था। सोनी की इस कामयाबी के पीछे अमिताभ का शो कौन बनेगा करोड़पति है। इस शो अभी कुल 2 ही हफ्ते हुए हैं और इसने टीआरपी की रेस में दो बड़े शो को पछाड़ दिया। कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 9 को दूसरे स्लॉट के साथ 2.8 टीआरपी रेटिंग मिली है।

KBC and sa re ga ma pa
KBC and sa re ga ma pa

बता दें कि बार्क की ताजा रेटिंग्स को देखे तो खतरों के खिलाड़ी का सीजन-8 पहले नंबर पर है। तीसरे नंबर पर कुमकुम भाग्य। लेकिन दूसरे नंबर पर अमूल सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स को रिप्लेस करते हुए कौन बनेगा करोड़पति दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। टीआरपी में आए इस बदलाव से ये रिश्ता क्या कहलाता है, पांचवें नंबर से नौंवे नंबर पर पहुंच गया है। इस शो की रेटिंग 2.4 पर पहुंच गई है। कुमकुम भाग्य अब भी तीसरे नंबर पर जमा हुआ है। पॉपुलर शो ये है मोहब्बतें की टीआरपी भी गिरकर 14वें नंबर पर पहुंच गई है।

वहीं टीवी टीआरपी पर नजर रखने वाली एजेंसी बार्क की ताजा रिपोर्ट के अनुसार इस हफ्ते के टॉप पांच चैनल्स में कलर्स, स्टारप्लस, सोनी टीवी, जीटीवी और सोनी सब शामिल हैं। वहीं हाल ही में नये नाम के साथ लॉन्च हुआ स्टार भारत छठे नंबर पर है। इसी चैनल पर बाबा रामदेव का रियल्टी शो ओम शांति ओम भी आ रहा है।