कौन बनेगा करोड़ ने बनाया रोड़पति : मेरठ

मेरठ। रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति ने भले ही कई लोगों करोड़पति बनाया है। लेकिन मेरठ का एक शख्स ऐसा भी है जिसने करोड़पति बनने की चाह में अपना सब कुछ लुटा दिया लेकिन करोड़पति तो बन नहीं सका अब रोडपति बन गया है ।जी हां हम बात कर रहे हैं मेरठ के नूर की,जो कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा लेने के चक्कर में ठगी का शिकार हो गया ।भूरे कस्सार ने अपना घर बेच कर 22 लाख रुपए ब्रोकर को दिए ।जो उसे लेकर चंपत हो गया और अब सिस्टम की मार देखिए की 3 साल से चक्कर काट रहा यह शख्स आज तक अपना मुकदमा भी दर्ज नहीं करवा पाया ।

सोनी चैनल पर कौन बनेगा करोड़पति को अमिताभ बच्चन ने हिट कर दिया। हिंदुस्तान के करोड़ों लोगों की चाहत है की वह कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर जाएं और अमिताभ बच्चन के हाथों से लाखों की रकम जीत कर आय। उन्हीं में से एक मेरठ का भूरे कस्सार भी है,जिसने करोड़पति के प्रमुख के दौरान पूछे गए सवाल का जवाब 5252 पर भेज दिया ।जिसके बाद कौन बनेगा करोड़पति की तरफ से एक फोन आया और उसे 2500000 रुपए जीतने की बात कहते हुए मुंबई बुला लिया।मुंबई में कुछ रकम देने के बाद कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा दिलाने का भरोसा भी दिलाया। कई किस्तों में भूरे कस्सार से यह रकम वसूली गई जो कुल मिलाकर करीब 22 लाख बैठती है।

लेकिन उसके बाद ब्रोकर चंपत हो गए और यह शख्स लखपति से कंगाल हो गया। भूरे कस्सार ने अपना घर बेच दिया ।एक दुकान में वह कपड़े का कारोबार करता था लेकिन सूदखोरों ने उसकी दुकान भी बिकवा दी और अब सड़क पर ठेले पर कपड़े बेचने पर मजबूर है ।पीड़ित की माने तो पिछले 3 सालों में करीब 300 बार वह पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा चुका है ।लेकिन आज तक उसकी एक न सुनी गई। वही नूर का यह मामला अधिकारियों की समस्या भी है क्योंकि फोन पर संपर्क हुआ और पैसे मुंबई में जा कर दिए गए साथ ही अब मामला भी 3 साल पुराना हो चुका है। तो ऐसे में अब जालसाजों की गिरफ्तारी भी मुश्किल नजर आ रही है।