IBM इंडिया के प्रबंध निदेशक बने करन बाजवा

बैंगलुरु। दुनिया की फेमस कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी आईबीएम ने अपने भारतीय बिजनेस की कमान करन बाजवा को सौंप दी। कंपनी ने करन बाजवा को आईबीएम इंडिया का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। बुधवार को आईबीएम ने नएवर्ष की शुरूआत एक बड़े फैसले के साथ की और वनिथा नारायण की जगह पर करन बाजवा को आईबीएम इंडिया का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया।

वनिथा नारायण को चैयरमेन बनाया गया है। एमडी बनाए जाने के पहले करन बाजवा आईबीएम एशिया-पैसेफिक रीजन की प्रबंधन टीम में थे। इन नियुक्तियों के साथ ही आईबीएम ने जता दिया कि कंपनी के लिए भारतीय बाजार बहुत मायने रखता है। करना बाजवा आईबीएम से पहले माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के प्रबंध निदेशक थे। वे सिसको टेक्नालॉजी में भी काम कर चुके हैं। आईबीएम इंडिया के मुताबिक करन बाजवा 2001-05 के बीच भी आईबीएम के सिंगापुर ऑपरेशन में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

इस मौके पर करन बाजवा ने कहा कि वो इस चुनौती को स्वीकारते हैं। आईबीएम के लिए भारतीय बाजार में अभी भी बहुत अवसर हैं। हम ऐसे वक्त में जब भारत डिजिटल की ओर तेजी से बढ़ रहा है, आईबीएम इसमें बिजनेस समूह और भारत सरकार की मदद कर सकता है।आईबीएम इंडिया के मुताबिक दोनों इस घोषणा के साथ ही अपनी जिम्मेदारियों को संभाल लेंगे। दोनों आईबीएम, एशिया-पैसेफिक के चैयरमेन रैंडी वॉकर को रिपोर्ट करेंगे।