फिल्म पद्मावती के खिलाफ करणी सेना 01 दिसम्बर को ‘भारत बंद’ करेगी

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की विवादस्पद फिल्म पद्मावती का विरोध कर रही करणी सेना ने फिल्म के जारी होने के खिलाफ आगामी 01 दिसम्बर को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। इस बीच फिल्म के खिलाफ बढ़ रहे देशव्यापी विरोध में फिल्म निर्माता भंसाली के साथ ही पद्मावती की भूमिका निभा रही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। करणी सेना के प्रमुख लोकेन्द्र सिह ने कहा कि अब हम फिल्म जारी होने के पहले उसे उन्हें दिखाए जाने की मांग नहीं कर रहे हैं। अब हमारी मांग की है फिल्म पर प्रतिबन्ध लगाया जाय।

padmavati
padmavati

फिल्म के खिलाफ हो रहे विरोध राजस्थान गुजरात के अलावा अन्य राज्यों में फैल गया है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में राजपूत समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन कर फिल्म पर रोक लगाए जाने की मांग की है। फिल्म के खिलाफ हो रहा विरोध हिंसक रूप ले रहा है। राजस्थान के कोटा नगर में कल एक सिनेमा हाल में तोड़फोड़ की गई| कई अन्य स्थानों पर फिल्म को पोस्टर उतार दिए गए।

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के इस बयान पर कि फिल्म का विरोध भारत में हो रही गिरावट का परिचायक है, तीखी प्रतिक्रिया हुई है। भारतीय जनता पार्टी सांसद सुब्रम्णयम स्वामी ने इस बयान पर दीपिका को खरी-खोटी सुनाते हुए उनकी राष्ट्रीयता पर सवालिया निशान लगाया है। उनके अनुसार दीपिका भारत नहीं बल्कि हॉलैंड की नागरिक हैं औऱ वह विदेशी नजरिए से भारत को देख रही हैं।

फिल्म की रिलीज को लेकर बढ़ते विरोध को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली को सुरक्षा प्रदान की है| इस संबंध में फिल्म निर्माता, सामाजिक कार्यकर्ता और टीवी निर्देशक आशोक पंडित ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को पत्र लिखा था।