स्कूल में यूनिफॉर्म की जगह जींस पहनकर जाना पड़ा छात्रों को मंहगा, प्रबंधन ने चलाई कैंची

कानपुर। कानपुर के एक स्कूल का शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कानपुर में छात्रों को जींस पहनकर स्कूल जाना बेहद भारी पड़ गया। स्कूल में यूनिफॉर्म का जह जींस पहनकर जाने पर प्रबंधन ने छात्रों को ऐसी सजा दी कि वो खून में नहा गए। आरोप है कि प्रबंधन ने छात्रों को अपने ऑफिस में बुलाकर छात्रों के जींस पर कैंची चला दी। कैंची इतनी तेज थी कि जींस के साथ एक छात्र की टांग भी कटती चली गई और वो जख्मी हो गया। छात्र के पैर से खून बहने लगा।

kanpur
kanpur

बता दें कि घटना कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र का है। यहां अंबेडकर इंटर कॉलेज में 11वीं क्लास में पढ़ने वाले तीन छात्र अनुज, अजय और राम ड्रेस गंदी होने के कारण स्कूल में जींस पहनकर चले गए. ऐसा देखकर स्कूल प्रबंधक महेंद्र कटियार का पारा चढ़ गया और उन्होंने तीनों छात्रों को अपने ऑफिस में बुलाकर उनकी जींस पर कैंची चला दी.

इससे छात्र अनूप गंभीर रूप से घायल हो गया. उसके शरीर से खून निकलने लगा. जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने छात्र का इलाज कराना भी मुनासिब नहीं समझा और चपरासी की मदद से उसे घर भेज दिया. छात्र के घरवाले ये सब देखकर सहम गए. जिसके बाद उन्होंने पुलिस स्टेशन जाकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस का कहना है आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और थाने से जमानत पर छोड़ दिया गया है. इस घटना से इलाके में स्कूल के खिलाफ आक्रोश बना हुआ है.