गिनीज बुक में दर्ज हुआ यूपी के इस जिले का नाम

कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश में मतदाताओं को मतदान की एहमियत समझाने और उन्हें मतदान करने के लिए आकर्षित करने के लिए निकाली जा रही जागरूकता रैलियों को सफलता मिलती नजर आ रही है। पहले दो चरणों में लोगों ने जमकर मतदान कर रहे हैं। अब इन जागरूकता रैलियों का नाम आप गिनीज बुक में दर्ज हो गया है।

बता दें कि कानपुर देहात में प्रशासन की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली में चार कुंतल से अधिक वजनी बैनर लेकर लोग चल रहे थे। जो अब तक का सबसे लंबा सिंगल बैनर रहा। जिसके चलते कानपुद देहात का नाम गिनीज बुक में दर्ज हो गया। गिनीज बुक में नाम दर्ज होते ही पूरा जिला प्रशासन व लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार रविकांत सिंह की अध्यक्षता में गुरूवार को मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें सरकारी कर्मचारियों, बुद्धिजीवियों व छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रैली के लिए सिंगल बैनर बनाया गया जो तीन किलोमीटर लंबा रहा और वजन करीब चार कुंतल से अधिक रहा। रैली की पूरी वीडियोग्राफी भी कराई गई और इसमें 3793 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम सफल होने पर गिनीज बुक के जज स्वप्निल डांगरीकर ने डीएम कुमार रविकांत सिंह को प्रमाण पत्र सौंपा तो अधिकारियों व कर्मचारियों में उत्साह का संचार हो गया। प्रमाण पत्र के साथ अधिकारी व कर्मचारियों ने फोटो खिचवाई।

कार्यक्रम में चार हजार लोगों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया था। कर्मचारियों की संख्या के लिहाज से माध्यमिक व बेसिक शिक्षा विभाग की स्थिति सबसे बेहतर है। डीआईओएस प्रेम प्रकाश मौर्य व बीएसए शाहीन ने कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। अन्य विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों का भी पूरा सहयोग रहा। डीएम ने इस सफलता पर सहयोगियों को बधाई दी।