कन्नौज-कानपुर देहात, सीतापुर में हुआ चुनाव का बहिष्कार

कानपुर। उत्तर प्रदेश के सियासी रण में तीसरे चरण का इम्तिहान शुरू हो चुका है। तीसरे चरण में सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। एक तरफ मतदान के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। एक तरफ उत्साह है तो दूसरी तरफ नाराजगी। तीसरे चरण के चुनावों में भी लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। कन्नौज व कानपुर देहात, सीतापुर के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार किया है।

कन्नौज के पक्षी बिहार स्थित इन्दरागढ़ लाख बहोसी गांव के तिर्वा विधानसभा के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया। बूथ नंबर 223 पर सुबह से एक भी मतदान नही पड़ा, जिससे अब जिला प्रशासन के अधिकारियों व प्रत्याशियों के माथे पर पसीना देखा जा सकता है।

मतदान का बहिष्कार करते हुए ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी नाराजगी गांव के विकास और भूमि अधिगृहण को लेकर है, जिससे वह चुनाव बहिष्कार कर रहे है। कानपुर देहात के अकबरपुर रसुलपुर गोगूमऊ के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार किया और 344,345,346 बूथ पर एक भी मतदान नहीं हुआ। सीतापुर में विकास कार्यों से नाराज ग्रामीणों ने भी चुनाव का बहिष्कार किया और सिंधौली के बनौगा गांव के ग्रामीण वोट डालने नहीं गए।

बता दें कि तीसरे चरण में 12 जिलों में 69 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं।