पहले सप्ताह में ही बॉक्स ऑफिस पर फीका पड़ी रंगून

मुंबई। 100 करोड़ से ज्यादा के बजट वाली विशाल भारद्वाज की फिल्म रंगून का बाक्स आफिस पर बुरा हाल हुआ है। पहले तीन दिनों में सिर्फ 14 करोड़ की कमाई के साथ ये फिल्म साल की बड़ी फ्लाप फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है।

रिलीज के पहले ही दिन 6 करोड़ के कलेक्शन के साथ ही फिल्म की निराशाजनक शुरुआत हुई थी, फिर भी उम्मीद की जा रही थी कि वीकंड पर शनिवार और रविवार को फिल्म के कारोबार में बेहतरी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इन दो दिनों में फिल्म का बिजनेस और कम हुआ और तीन दिनो बाद ये सिर्फ 14 करोड़ तक ही पंहुच सका। इतनी बुरी हालत के बाद अब इस फिल्म से आगे कोई उम्मीद नहीं बची है। यहां तक खबरे मिल रही हैं कि कई स्थानों पर इस फिल्म के शोज इसलिए कैंसिल कर दिए गए, क्योंकि वहां दर्शक ही नहीं पंहुचे।

कई सिनेमाघरों में रंगून की जगह दूसरी फिल्मों के शोज होने की खबर भी मिली है। 90 करोड़ के बजट से ज्यादा बनी इस फिल्म के प्रमोशन और पब्लिसिटी पर 25 करोड़ का खर्चा हुआ। फिल्म का निर्माण करने वाली साजिद नडियाडवाला की प्रोडक्शन कंपनी के लिए ये फिल्म जोर का झटका साबित हुई है। इसकी मार्केटिंग करने वाली वायकाम 18 को भी इस फिल्म ने करारा झटका दिया है।

दूसरे विश्वयुद्ध पर आधारित इस त्रिकोणीय प्रेम कथा की प्रमुख भूमिकाएं सैफ अली खान, शाहिद कपूर और कंगना ने निभाई। विशाल की इससे पहले बनी फिल्म हैदर को भी दर्शकों ने खारिज किया था। उनके खाते में सात खून माफ (प्रियंका चोपड़ा) और मंडरू की बिजली का मंडोला (इमरान खान, अनुष्का शर्मा, पंकज कपूर, शबाना आजमी) की नाकामयाबियां दर्ज हैं। शेक्सपीयर के नाटकों पर आधारित विशाल की फिल्मों में मकबूल, ओंकारा को ज्यादा कामयाबी मिली है। रंगून की बाक्स आफिस नाकामयाबी इस फिल्म के कलाकारों को भी याद रहेगी। खास तौर पर शानदार और उड़ता पंजाब के बाद शाहिद कपूर ने इस फिल्म के साथ हैट्रिक लगा ली है।

क्वीन और तनु वेड्स मनु की सफलताओं के बाद कंगना को भी इस फिल्म ने झटका दिया। सैफ अली खान भी लंबे अरसे से फ्लॉप फिल्मों के दौर से गुजर रहे हैं। कबीर खान के निर्देशन में बनी सैफ और कैटरीना की फिल्म फैंटम का झटका लगा था।