काबूल की शिया मस्जिद में बम धमाका, लोगों के मरने की आशंका

काबूल। बीते शुक्रवार को बंदूकधारियों ने अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में शिया मस्जिद पर हमला किया है। काबूल पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि आतंकियों ने गोलीबारी के बाद एक बम धमाका भी किया। गृहमंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल बशीर मुजाहिद का कहना है कि पूरे इलाके में स्पेशल फोर्स यूनिट को तैनात करने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। पुलिस अधिकारी, मोहम्मद जमील का कहना है कि बंदूकधारी अभी भी मस्जिद के अंदर मौजूद हैं और सुरक्षाबलों ने भी मस्जिद को चारों तरफ से घेर लिया है। लेकिन सुरक्षाबलों को कोई सफलता नहीं मिल रही है।

 imam zaman mosque, kabul, attack, bomb, explosion, gunmen
kabul attack

बता दें कि हमले मस्जिद के अंदर लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि लोगों के मरने की भी खबर आ रही है। वहीं अभी तक हमले की जिम्मेदारी भी किसी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन अफगानिस्तान में पूर्व में हुए हमलों में आईएस का हाथ रहा है। इमाम जमान मस्जिद में हमलावर करीब 1.15 बजे गोलीबारी करते हुए दाखिल हुए थे। गार्ड को उन्होंने पहले ही गोली मार दी थी।

वहीं उसके बाद मस्जिद के अंदर से बम धमाके की आवाज सुनाई दी। हमले को लेकर अभी ये खुलासा नहीं हुआ है कि उन्होंने खुद को ही बम से उड़ाया है या कोई बम धमाका किया है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कई हथियारबंद लोग मस्जिद में घुसे थे। हमले में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है क्योंकि जुमे की नमाज के लिए वहां काफी लोग मौजूद थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।