जानिए: क्या-क्या खास रहा जस्टिन बीबर के कंसर्ट में

कनाडा के पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने भारत में अपने पहले कंसर्ट की शुरूआत अपने मनपसंद सॉन्ग ‘मार्क माय वर्ड्स’ के साथ की। बीबर के इस कंसर्ट में मुंबई के पाटिल स्टेडियम में बीते बुधवार को करीब 45 हजार लोगों की भीड़ शामिल थी। तेज तालियों की गूंज और लोगों के उत्साहित शोर के बीच बीबर ने सफेद टीशर्ट और काले शॉर्ट्स में मंच पर कदम रखा। मार्क माय वर्ड्स के बाद उन्होंने ‘व्हेयर आर यू नाउ’ गाया। इस कंसर्ट में डीजे स्टार्क, डीजे जेडन और नॉर्वे के डीजे एलेन वॉकर ने इस गाने में सहायक डांसर्स ने भी उनके साथ थे।

बता दें कि बीबर ने शो शुरू करने से पहले दर्शकों का धन्यवाद किया और कहा कि यहां आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आप बेहतरीन लोग हैं। आशा है सबसे अच्छी रात के लिए आज तैयार हैं। भारत का कंसर्ट बीबर के पर्पस वर्ल्ड टूर का हिस्सा है। शहर में बीबर के साथ उनके बाउंसर और सलमान खान के अंगरक्षक शेरा नजर आये। बीबर के शो को देखने के लिए आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड सितारे भी नज़र आए।

ऐसे थे शो की सुरक्षा के इंतजाम
अगर बीबर के शे कि सुरक्षा की बात करें तो पूरे कंसर्ट के दौरान ड्रोन कैमरों के जरिये स्टेडियम के बाहर कड़ी निगरानी रखी गयी थी। सुरक्षा कारणों से ड्रोन को स्टेडियम के अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। वहीं खास तौर से किसी भी तरह के कैमरे को लाने की मनाही थी। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए स्टेडियम में 10 एग्जिट वेन्यू बनाये गये थे। वहीं पूरे स्टेडियम में सेंट्रल साउंड सिस्टम की व्यवस्था की गयी थी, जिससे लोगों को निर्देश दिये जा रहे थे। पूरे स्टेडियम में 15 एलइडी स्क्रीन्स भी लगाये गये थे।

600 एंबुलेंस की गई थी तैनात
डीवाइ पाटिल स्टेडियम के पास ही डीवाइ पाटिल हॉस्पिटल भी है, इसलिए किसी भी इमरजेंसी के हालात से निबटने के लिए हॉस्पिटल में भी पेशेंट को ले जाने की व्यवस्था की गयी थी। यहां तक कि हॉस्पिटल की ओर से स्टेडियम के अलग-अलग हिस्सों में 600 एंबुलेंस तैनात किये गये थे। साथ ही हार्ट के डॉक्टरों को भी तैनात किया गया था, ताकि अगर किसी को कार्डिएक अरेस्ट हो, तो तुरंत उसकी मदद की जा सके।

जस्टिन ने 100 गरीब बच्चों के बीच कंसर्ट के टिकट खुद बांटे।
मेन स्टेज पर 600 मूविंग लाइट्स और 300 स्क्वायर मीटर में एलइडी लगाये गये थे।
हैरी पॉटर एक्ट्रेस एलारिका जॉन्सन इस हसीन शाम की होस्ट थीं।
कंसर्ट देखने आये लोगों के लिए बांद्रा, अंधेरी और जुहू स्टेडियम में स्टैंडअप कॉमेडी, क्विज गेम्स, मैजिक आदि मनोरंजन के इंतजाम किये गये थे, जहां रहने की भी व्यवस्था की गयी थी।
बाहर से आनेवाले लोगों के लिए हवाई टिकटों में रियायत भी दी गयी।
12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के प्रवेश पर मनाही थी।
कई फैन्स वेन्यू के बाहर अतिरिक्त टिकट बेचते दिखे।
स्नीकर्स एंड कैप डिजाइनर मानव गिडवानी ने खास तौर से बीबर के लिए तैयार किये।
रिद्धिमा कपूर ने बीबर की मां के लिए बतौर तोहफा हीरा, प्लैटिनम और गोल्ड से बना बेहद आकर्षक नेकलेस तैयार किया था।
अनामिका खन्ना ने भी बीबर की मां के लिए सिल्क चंदेरी से बना खास जैकेट तैयार किया।
डिजाइनर रोहित बल ने बीबर के लिए खास बाइकर जैकेट तैयार किया था, जो कॉटन-वेलवेट पर हैंडक्राफ्ट में बना था।
सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान ने ऑटोग्राफ्ड सरोद बतौर गिफ्ट किया था।