आम नागरिक देंगे शहीद स्मारक के लिए श्रमदान: पवन सैनी

 

कुरुक्षेत्र। लाडवा के विधायक डा. पवन सैनी ने कहा कि लाडवा हल्का के गांव अंटेड़ी में शहीद मंदीप सिंह की याद में एक शहीदी स्मारक का निर्माण सरकारी फंड की बजाए आमजन के सहयोग से बनाया जाएगा। इस स्मारक के लिए एक-एक ईंट और अन्य सामाग्री आम नागरिकों की लगेगी। इस स्मारक की आधारशिला 25 जून को रखी जाएगी और 2 महीनों में इस स्मारक का निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। इतना ही नहीं, इस स्मारक के पूरा होने के बाद ग्राम पंचायत की तरफ से रख-रखाव भी किया जाएगा।

विधायक डा. पवन सैनी शुक्रवार को सर्किट के हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने भाजपा के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर अपनी श्रंद्धाजलि देते हुए और गांव दयालपुर में सिलेंडर की गैस के कारण लगी आग से झुलसे लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि देश की अखंडता को बनाए रखने के लिए जिन शहीदों ने अपने प्राणों की बाजी लगाई, उन शहीदों को याद रखने और युवा पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए आमजन के सहयोग से लाडवा हल्का के गांव अंटेड़ी में शहीद मंदीप सिंह की याद में एक शहीदी स्मारक बनाया जाएगा।

इस शहीदी स्मारक पर लाडवा हल्का से शहीद हुए सभी वीर जवानों के नाम भी अंकित किए जाएंगे। इसके लिए अभी तक जिला सैनिक बोर्ड की तरफ से 15 शहीदों के नाम की सूची सौंपी गई हैं। विधायक ने कहा कि गांव अंटेड़ी में बनने वाले शहीदी स्मारक निर्माण कार्य के लिए कोई भी मजदूर नहीं लगाया जाएगा। इस स्मारक को बनाने के लिए वे स्वयं एक दिन श्रमदान देंगे और हल्का वासियों से भी श्रमदान की अपील करेंगे। एक प्रश्र का जवाब देते हुए विधायक ने कहा कि कुरुक्षेत्र लघु सचिवालय में बने शहीदी स्मारक का रखरखाव करने के लिए उपायुक्त सुमेधा कटारिया से बातचीत करेंगे।