जॉर्डन के विदेश मंत्री ने वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की

नई दिल्ली। जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान-अल-सफादी ने भारतीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने भारत-जॉर्डन के बीच बेहतर कारोबारी संबंधों को लेकर बात की। वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को जॉर्डन के विदेश मंत्री और भारतीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु के बीच भारत-जॉर्डन के बीच द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ाने, आयात-निर्यात में बेहतर संतुलन कायम करने, कारोबार के नए आयामों को तलाशने के प्रयासों को लेकर विस्तार से बात हुई।

Suresh Prabhu
Suresh Prabhu

बता दें कि मेहमान विदेश मंत्री ने अपने बयान में कहा कि भारत-जॉर्डन के बीच रिश्तों के विकास के बहुत से अवसर है। इस मुलाकात में मैने भारतीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु के साथ भारत-जॉर्डन के बीच आपसी सहयोग बढ़ाने के अवसरों की समीक्षा की। मेरे साथ आए प्रतिनिधिमंडल एवं साथियों की भारतीय अधिकारियों के साथ सकारात्मक बातचीत हुई है। इसके अलावा भारत-जॉर्डन प्रादेशिक समस्याओं को लेकर भी साथ काम करने की ओर आगे बढ़े हैं।

वहीं पश्चिम एशियाई देश जार्डन के विदेश मंत्री अयमान अल सफ़दी दो दिन की आधिकारिक भारत दौरे पर नई दिल्ली आए हैं। सफ़दी की भारत यात्रा 27-28 दिसम्बर को होगी। सफ़दी बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचे। दोपहर को उन्होंने भारत के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की। गुरूवार सुबह वे राजघाट जाएंगे, जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। उसके बाद वे इंडियन काउंसिल ऑफ वर्ल्ड अफेयर्स (आईसीडब्ल्यूए) जाएंगे, जहां वे व्याख्यान देंगे। गुरूवार शाम वे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे। गुरूवार रात वे जार्डन लौट जाएंगे।