‘जोली, पिट के बीच तलाक होने में कई साल लग सकते हैं’

लॉस एंजेलिस। हॉलीवुड की पूर्व मशहूर जोड़ी एंजेलिना जोली और ब्रैड पिट ने हाल ही में तलाक लेने की खबर से दुनिया को चौंका दिया। अब एक नामी वकील कहना है कि दोनों के बीच विवादों का समाधान जल्द होने की संभावना कम दिख रही है, जिससे तलाक होने में मुश्किलें आ सकती हैं। एक दशक से ज्यादा समय तक साथ रहने व शादी के दो साल बाद सोमवार को अपने अलगाव की पुष्टि करने वाली इस जोड़ी ने लोगों से इस मसले पर उनकी निजता बनाए रखने की अपील की है।

jolie-pitt-divorced-can-take-several-years

प्रतिष्ठित लॉ फर्म स्लेटर हीलिस एलएलपी से जुड़ी पारिवारिक वकील किम ओकॉट का कहना है कि अंतिम रूप से तलाक होने में वक्त लग सकता है। उन्होंने वेबसाइट ‘एक्सप्रेस डॉट कॉ डॉट यूके’ को बताया, “एक साधारण तलाक होने में पांच से छह महीने लग जाते हैं। हालांकि, कोई कड़वाहट या अनसुलझा मसला होने पर, जैसा कि इस मामले में प्रतीत होता है, विवाद सालों तक खिंच सकता है।”

किम के अनुसार, बच्चों के संरक्षण और संपत्ति को लेकर मामला उलझ सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर दोनों ने शादी पूर्व समझौता पत्र नहीं बनवाया है तो फिर दोनों को आपसी सहमति से संपत्ति का बंटवारा करना होगा। इस नामी वकील का कहना है कि ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली दोनों अपने आप में बेहद सफल शख्सियत हैं। ऐसे में दोनों के बीच बच्चों की देखभाल, संपत्ति को लेकर तकरार की आशंका कम ही है।

ये दोनों सितारे मैडॉक्स (15), पैक्स (12), जाहरा (11), शिलोह (10) और आठ साल के जुड़वा बच्चों नॉक्स और विवियन के माता-पिता हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जोली ने बच्चों के संरक्षण की मांग की है। साथ ही पिट को बच्चों से मिलने देने को कहा है। हालांकि पिट के करीबी सूत्र का कहना है कि वह भी बच्चों के संरक्षण की मांग कर सकते हैं।