जेएनवीयू कुलपति से मारपीट, मंत्री को दिखाए काले झंडे

उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी के एक कार्यकम में शुक्रवार को जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ मारपीट हो गई। एक युवक ने कुलपति की पिटाई की। इस दौरान वहां उपस्थित दूसरे छात्रों ने उस युवक को पकड़ा और जमकर उसकी धुनाई कर दी। यह सब कुछ उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी के सामने हुआ।

jnvu assaulted chancellor, black flag, minister, rajsthan, police
black flag shown to minister

कार्यकम के दौरान छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी को काले झंडे भी दिखाए। पुलिस ने करीब आधा दर्जन छात्रों को पकड़ा है और उन्हें थाने ले गई है। दरअसल उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी शुक्रवार को जोधपुर में आयोजित कई कार्यक्रमों में भाग लेने आई थी। वे सुबह यहां जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के इंक्यूबेशन सेंटर के उद्घाटन के लिए पहुंची थी।

इंक्यूबेशन सेंटर के उद्घाटन के बाद उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी को जेएनवीयू के कुलपति प्रो. आरपी सिंह निरीक्षण करवा रहे थे, तब एक युवक ने कुलपति को पीटना शुरू कर दिया। हैरानी की बात यह थी कि ये सब उच्च शिक्षा मंत्री की आंखों के सामने हुआ। बताया गया है कि बाड़मेर के धोरीमना स्थित दूदू गांव के लव कुश महाविद्यालय के खरताराम बाना ने कुलपति के साथ मारपीट की है। लव कुश महाविद्यालय खरताराम की पत्नी का है। खरताराम का कहना है कि कुलपति ने बाड़मेर विधायक कर्नल सोनाराम के कहने पर उनके पूरे कॉलेज का रिजल्ट रोक रखा है। कॉलेज में 1253 छात्र-छात्राएं हैं जो पिछले दो दिनों से विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं। कुलपति को पिटता देख दूसरे छात्र व कर्मचारी हरकत में आए और आरोपी युवक को पकड़कर जोरदार पिटाई कर दी। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।