जियो ने किया एक और धमाका

मुंबई। सितंबर महीने में रिलायंस ने जियो ऑफर लॉन्च करके टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया था और उसका ये दबदबा आज भी कायम है। कंपनी के चैयरमैन मुकेश अंबानी के मुताबिक जब उन्होंने ये स्कीम लॉन्च की थी तो उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि लोग इतनी बड़ी तादात में उनसे जुड़ेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जियो की शुरुआत में हमने 10 करोड़ ग्राहकों को जोड़ने का लक्ष्य रखा था लेकिन ये आकड़ा कुछ महीनों में ही पार हो जाएगा इसका अंदाजा नहीं था। वहीं अब ऐसी खबरें आ रही है कि जिओ अपने फ्री ऑफर के बाद एक और नई शुरुआत करने की तैयारी में है।

कंपनी अब 6 नंबर से शुरु होने वाले मोबाइल नंबर बेचने की मंजूरी मिल गई है इसके साथ ही उसे 6 सीरीज वाले नंबर के लिए मोबाइल स्विचिंग कोड भी दिए गए है जिसमें राजस्थान के लिए 600010-60019 एमएससी कोड, असम के लिए 60020-60029 एमएससी कोड और तमिलनाडु के लिए 60030-60039 एमएससी कोड मिला है। इसके अलावा गुजरात और मध्यप्रदेश में कंपनी को 7 सीरीज के लिए एमएससी सीरीज का कोड मिला है। जबकि महाराष्ट्र और कोलकाता के लिए 8 सीरीज का एमएससी कोड मिला है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही दूरसंचार नियामक कंपनी ट्राई ने रिलायंस जियो की मोबाइल सेवा के लिए वॉयस कॉल और डेटा शुल्क कर योजनाओं को क्लीनचिट दे दी थी। जिससें ट्राई ने कहा था कि जियो कंपनी की योजना उसके नियमों और मौजूदा शुल्क दर आदेशों के अनुसार ही है।