मुफ्त में नहीं मिलेगा जियो का फोन, देने होंगे इतने रुपए

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने देश के लोगों को शून्य रुपए की कीमत में 4जी जियो स्मार्टफोन देने का ऐलान किया है मुकेश अंबानी की जुबान से बातें लिकलने के सात ही लोगों के बीच चर्चा शुरु हो घई है कि बिना खर्च के लोगों को 4 जी स्मार्टफोन मिलेगा।

4g jio smartphone

कई लोग तो अभी से ये सोच रहे है कि वे दो चार जियो का फोन ले लेंगे क्योकिं इसके लिए कोई पैसे तो नही देने होंगे ऐसा सोचने वालों के लिए यह खबर लिखी गई है अगर आप सोच रहे है कि रिलायंस बिना कोई पैसे लिए आपको जियो 4जी फोन देगा तो जरा ठहरिए और जियो की वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल ध्यान से पढ़े फोन नही ले सकेंगे।

एक 4जी जियो फोन लेने के लिए उपभोक्ता को 1500 रुपए की कीमत चुकानी होगी हालांकि यह रकम तीन साल बाद आपको मिल जाएगी यानी यह रकम पूरी तरह ‘रिफंडेबल’ होगी कंपनी से जुड़े अधिकारियों को कहना है कि रिलायंस जियो को आशंका है कि मुफ्त के नाम पर लोग जियो फोन ऑफर का दुरुपयोग कर सकते हैं लोग एक से अधिक फोन ले लेंगे, जिससे कंपनी को भारी नुकसान होने का अनुमान है इसी बात को ध्यान में रखते हुए फोन के बदले 1500 रुपए की राशि लेना निर्धारित किया गया है।
जियो फोन का ट्रायल 15 अगस्त से शुरू होगा इस फोन में 22 भाषाएं काम करेंगी फोन के लिए प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी और इसे ‘पहले आओ’ के आधार पर दिया जाएगा सितंबर से यह फोन सभी के लिए उपलब्ध होगा 4जी डेटा के लिए हर महीने देने होंगे 153 रुपए: जियो फोन का लक्ष्य देश के 50 करोड़ फीचर फोन उपभोक्ता हैं यह अपने उपभोक्ताओं को नि:शुल्क कॉल और एसएमएस सुविधाएं प्रदान करेगा हालांकि 4जी डेटा के उपयोग के लिए उपभोक्ताओं को 153 रुपये प्रति माह का रिचार्ज कराना होगा. जियो फोन को वीडियो देखने के लिए किसी भी टीवी से जोड़ा सकता है, न कि सिर्फ इंटरनेट टीवी से. फोन में जियो सिनेमा, जियो म्यूजिक और अन्य एप्लिकेशन पहले से ही लोड हैं।