अपने ही घर में नौकर बनेंगे जेठालाल ?

मुंबई। जेठालाल अपनी भोली हरकतों से मजेदार हालात पैदा करने के लिए मशहूर हैं। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ का यह सीधा-सादा किरदार अपने मजाकिया हरकतों से दर्शकों को बार-बार हंसने के लिए मजबूर करता हैं। जेठालाल ने जब अपने कर्मचारी बागा की प्रेमिका बावरी के माता-पिता का दिल जीतने के लिए अपनी ही दुकान में नौकर का काम किया था, तो उनके अनूठे व्यवहार से ठहाकों की झड़ी लग गई थी। लेकिन बाद में जेठालाल को महसूस हुआ कि वह अपने ही बनाए हुए जाल में फंस गया है।

Jethalal

अब उसके नौकर होने की बात एक बार फिर उसे परेशान करने वाली है। शो के रचनाकार, असित कुमार मोदी ने बताया, ‘‘बावरी के माता-पिता बागा के साथ उसका रिश्ता तय करना चाहते हैं और गडा परिवार को फोन कर बागा से अपनी बेटी की सगाई का प्रस्ताव रखते हैं। हर बार की तरह जेठालाल कल्पनाओं में खुद को बागा के नौकर के रूप में पाता है और इस परिस्थिति से बाहर निकलना चाहता है। लेकिन उसका दांव उल्टा पड़ता है और परिस्थितियां बहुत ही मजेदार हो जाती हैं। एक बार फिर दर्शकों को शानदार मनोरंजन देखने को मिलेगा।‘‘

दिलीप जोशी कहते हैं, ‘‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा का आने वाला ट्रैक सब टीवी के प्रमुख कार्यक्रम के दर्शकों को हंसाकर लोट-पोट कर देगा। अय्यर और बबीता के तलाक की घटना के सफल प्रदर्शन के बाद अब बारी है जेठालाल द्वारा पैदा किए गए हास्य और उनकी बदली हुई भूमिका की। यह बहुत ही हास्यपूर्ण ट्रैक है। हम सभी को बॉस का किरदार निभाने की आदत है और उसके बाद नौकर के किरदार में आना बहुत ही परेशान करने वाला है और इस दुविधा से हंसी पैदा होती है। मैं नौकर का किरदार बखूबी निभा सकूं या नहीं लेकिन दर्शकों को इसमें मजा जरूर मिलेगा।‘‘

अब बागा और बावरी की सगाई जेठालाल के इस फैसले पर निर्भर करती है कि क्या वो बागा के नौकर का किरदार निभाएंगे। क्या बागा के प्यारे सेठजी अपनी प्रतिष्ठा की कुर्बानी देंगे? क्या होगा जब गोकुलधाम के अन्य रहवासियों को यह पता चलेगा कि जेठालाल बागा के नौकर का किरदार निभा रहा है?

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ अपने 2000 एपिसोड पूरे करने जा रहा है और अब उस मजबूती के साथ चल रहा है जिसके साथ वह शुरू हुआ था और इसिलिए आईपीएल के बावजूद अय्यर और बबीता के बीच के हालिया ट्रैक को दर्शकों का बेहतरीन प्रतिसाद मिला।