जेट एयरवेज की पायलेट ने किया हरभजन पर मानहानि का दावा

नई दिल्ली। जेट एयरवेज से बर्खास्त हुए पायलट बेरंड होस्लिन ने भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के खिलाफ मानहानि का दावा किया है और करीब 96 करोड़ रुपए का हर्जाना मांगा है। होस्लिन पर हरभजन ने नस्लभेदी टिप्पणी का आरोप लगाया था, जिसके बाद जेट एयरवेज ने उसे बर्खास्त कर दिया था।

बता दें कि 26 अप्रैल को हरभजन सिंह अपने दोस्त (पूजा गुजराल और जतिंदर सिंह शाह) के साथ जेट एयरवेज की फ्लाइट से चंडीगढ़ से मुंबई जा रहे थे। जतिंदर इस यात्रा के दौरान अपनी निजी व्हीलचेयर के साथ थे। यहीं पर जतिंदर और इस पायलट के बीच कहासुनी हो गई। उस वक्त हरभजन सिंह ने ट्वीट करके होसलिन पर नस्लभेदी कमेंट करने, एक महिला से मारपीट और दिव्यांग शख्स को गाली देने का आरोप लगाया था। बाद में जेट एयरवेज ने हरभजन के दवाब में आकर कार्रवाई करते हुए महिला पायलट को नौकरी से निकाल दिया।

साथ ही होसलिन के वकील ने हरभजन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जेट एयरवेज ने हरभजन सिंह के साथ हुई लड़ाई की वजह से उनके क्लाइंट को नौकरी से निकाल दिया। शुक्ला ने कहा, ‘‘इस पायलट को 14,600 घंटे की उड़ान का अनुभव है और वह स्टार पायलट है। जिस वक्त यह मामला सामने आया, उस समय मुंबई में इस एयरक्राफ्ट में ईंधन भरा जा रहा था और इस कमांडर ने जतिंदर से अपनी व्हीलचेयर को एरोब्रिज एरिया में रखने की अपील की थी, जो विमान की गैलरी एरिया में रखी थी।