नोटबंदी के विरोध में जन अधिकार पार्टी ने रोकीं रेलगाड़ियां

पटना। मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी ने मंगलवार को बिहार में रेल चक्का जाम किया, जिसका मिला-जुला असर देखने को मिला। राज्य के कई रेलवे स्टेशनों पर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेलों की आवाजाही बाधित की। सांसद पप्पू यादव ने खुद कार्यकर्ताओं के साथ पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर ट्रेन रोककर नोटबंदी का विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने राजेंद्र नगर टर्मिनल पर अप और डाउन लाइन पर चल रही रेलगाड़ियों का परिचालन बाधित कर दिया।

winter

जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरा स्टेशन पर डाउन लाइन पर आ रही बक्सर-पटना शटल ट्रेन को आधे घंटे तक रोक दिया, जबकि गया के गुरारू स्टेशन पर गया-मुगलसराय पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बाधित किया। इस दौरान बंद समर्थकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। पटना के बाढ़ स्टेशन पर जाप के समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने साहेबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस और टाटा-दानापुर एक्सप्रेस को करीब 40 मिनट तक रोके रखा।

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ अब आरपार की लड़ाई होगी। केंद्र सरकार बेनामी संपत्ति का भी पता लगाए और जांच कराए। उन्होंने इस बंद को सफल बताते हुए कहा कि कई स्टेशनों में आम लोग नोटबंदी के विरोध में उतरे हैं।