शोपियां: कल की थी पूर्व सरपंच की हत्या, आज जलाया घर

जम्मू कश्मीर में इन दिनों हालात बेहद ही तनावपूर्ण बने हुए हैं। सोमवार शाम को आतंकियों द्वारा शोपियां में पीडब्लूपी कार्यकर्ता और पूर्व सरपंच की हत्या कर दी है। आतंकियों ने गोली मारकर कार्यकर्ता की हत्या कर दी थी। लेकिन ग्रामीणों में इस घटना के बाद उन मृतक के घर को आग के हवाले कर दिया। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आतंकियों के कहने के बाद ही ग्रामीणों द्वारा ऐसा किया गया है।

वही इस बात की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए और घर के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। यह घटना मंगलवार सुबह की है। जब अज्ञात लोगों ने पूर्व सरपंच के घर को आग के हवाले कर दिया था। सोमवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया था। आतंकी का नाम शौकत फलाही था। जिसके बाद उसे ट्रांज इलाके में दफनाया गया था। सोमवार को शोपियां के इमाम साहब इलाके में हथियारों से लैस आतंकियों ने पूर्व सरपंच मोहम्मद रमजान शेख ही उनके घर की कुछ दूरी पर शाम को गोली मार कर हत्या कर दी थी।

सूत्रों के अनुसार जानकारी है कि आतंकियों द्वारा रमजान को घर से जबरदस्ती बाहर लाया गया था जोकि पीडब्लूपी के हल्का अध्यक्ष थे। सभी आतंकियों के पास अपनी अपनी राइफल थी। वह पूर्व सरपंच के साथ हाथापाई करने लग गए थे। इस बीच आतंकियों ने पूर्व सरपंच पर गोली चला दी। जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों ने अपनी कगार्रवाई शुरू कर दी है।