चोट के कारण चेन्नई टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे जेम्स एंडरसन

चेन्नई। इंग्लैंड के अक्रमक बल्लेबाज जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ चेन्नई में शुक्रवार से खेले जाने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं इसकी वजह उन्हें मैच के दौरान आई चोट बताया जा रहा है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट की मानें तो, कप्तान कुक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि एंडरसन ‘शरीर में पीड़ा’ के कारण अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

game

एंडरसन कंधे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों और भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में भी हिस्सा नहीं ले सके थे। उन्होंने टखने और कंधे में दर्द की शिकायत की है। कुक ने कहा, “एंडरसन चेन्नई टेस्ट न खेल पाने पर निराश हैं। टीम प्रबंधन कोई जोखिम लेने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि एंडरसन भविष्य में टेस्ट क्रिकेट प्रारूप में इंग्लैंड के लिए बड़ा योगदान दे सकते हैं। ऐसे गेंदबाज के साथ टीम किसी भी प्रकार का खतरा नहीं उठाना चाहती है।”

कप्तान ने कहा, “यह खतरा उठाना सही नहीं होगा। वह पिछले छह माह से इस स्थिति में थे। हमने उन्हें खिलाया जिससे चोट बढ़ गई। इस समय उन्हें मैदान पर उतारना सही नहीं होगा।” एंडरसन के स्थान पर टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया जा सकता है, लेकिन गुरुवार को टीम के प्रशिक्षण सत्र के बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगा।पांच टेस्ट मैचों की श्रंखला में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना रखी है।