जेल प्रशासन के उत्पीड़न से परेशान कैदी ने किया आत्महत्या का प्रयास

रायबरेली। जिला जेल के बंदियों के साथ हो रहे उत्पीडन के चलते गुरुवार को दीवानी कचेहरी के लॉकअप में एक बंदी ने फिर से अपना गला काट कर आत्महत्या करने की कोशिश की।  घायल बंदी की माने तो जेल प्रशासन की मिली भगत से बंदियों में जबरन वसूली के लिए प्रताड़ित किया जाता है और पैसे न देने पर पिटाई की जाती है।

raibaraliy

रायबरेली दीवानी कचेहरी में बने लॉकअप में आज उस समय हड़कंप मच गया जब पेशी पर आये फिर से एक बंदी ने अपना गला काट कर आत्महत्या करने का प्रयास किया । अभी 9  दिसंबर को भी एक बंदी ने गला काट कर आत्महत्या का प्रयास किया था। उसने भी जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे यह मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा की आज फिर बंदी चाँदबाबु ने दीवानी कचेहरी के लॉकअप  आत्महत्या करने की कोशिस की गई।

बंदी की माने तो जेल में पैसे वालो के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध है नशे की सारे पदार्थ मिलते है पर हम गरीबो के पास पैसे नहीं है  तो हम लोगो का जेल में शोषण किया जाता है जिससे आजिज आकर हमने आत्महत्या करने की कोशिस की। चांदबाबू दो साल से जिला जेल में बंद है और यह शहर कोतवाली के गल्ला मंडी का रहने वाला है चोरी जैसी कई घटनाओ को लेकर बंद है।

पंकज, संवाददाता