शांतिपूर्ण संबंधों के लिए ट्रंप के साथ काम करने को प्रतिबद्ध: पीएम नेतन्याहू

वाशिंगटन। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि वह फिलीस्तीन के साथ शांतिपूर्ण संबंधों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। नेतन्याहू ने अमेरिका इजरायल सार्वजनिक मामलों की समिति की सालाना बैठक को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए सोमवार को कहा, इजरायल और मैंने अपना हाथ हमारे पड़ोसी के साथ के लिए आगे बढ़ाया है, ताकि हमें शांति हासिल हो सके।

उन्होंने कहा, मेरा विश्वास है कि इजरायल और हमारे कई पड़ोसी अरब देशों के समक्ष साझा खतरों से अब एक अधिक समृद्ध, सुरक्षित और शांतिपूर्ण भविष्य की ओर पुलों के निर्माण का अद्भुत अवसर मिला है। नेतन्याहू ने फिलीस्तीन राष्ट्रीय प्रशासन से आग्रह किया, बच्चों को नफरत फैलाना नहीं सिखाए। आतंकवादियों को धन मुहैया कराना बंद करना चाहिए। हमारी वैधता और हमारे इतिहास से मुंह मोड़ना बंद करना होगा और उससे भी अधिक यहूदी देश को मान्यता देनी चाहिए।

नेतन्याहू ने कहा, इजरायल का अमेरिका से बेहतर दोस्त कोई नहीं है और अमेरिका का इजरायल से बेहतर दोस्त कोई नहीं है। आगामी वर्षो में दोनों देशों का गठबंधन गहरा होगा। उन्होने ईरान को इजरायल के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया और ट्रंप प्रशासन से ईरान को परमाणु हथियार विकसित करने से रोकने की अपील की। उन्होंने कहा, यह हमेशा हमारी प्राथमिकता रहेगी।