इस्लाम को लेकर डर पैदा किया जा रहा है: असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि देश में इस्लाम का डर फैसलाया जा रहा है। इस्लाम के लिए डर पैदा किया जा रहा है। ओवैसी ने कहा कि भीड़ मुस्लमानों की हत्या कर रही है और इस्लाम का नाम लेकर लोगों को डराया जा रहा है।

बता दें कि हरियाणा में चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा एक 17 साल की मुस्लिम लड़के की हत्या किए जाने की निंदा करते हुए ओवैसी ने कहा कि समूचे मुल्क में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है। ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं देश में बनाए जा रहे इस माहौल को इस्लाम से डर का माहौल कहूंगा। ऐसा माहौल बनाने वाले ही गाय, धर्म और दाढ़ी के नाम पर हो रही मुस्लिमों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं।

वहीं हैदराबाद से सांसद ओवैसी शुक्रवार को हरियाणा में ट्रेन में भीड़ द्वारा मुस्लिम लड़कों पर किए गए हमले के बारे में भी बोले। हरियाणा ट्रेन हमले में जुनैद नाम के लड़के की मौत हो गई थी। हमले का शिकार हुए लड़के दिल्ली से ईद की खरीददारी कर घर लौट रहे थे। तभी अचानक हरियाणा में अज्ञात लोगं ने ट्रेन पर हमला कर दिया जिसमें जुनैद की मौत हो घई और कई लोग घायल हो गए।

साथ ही ओवैसी ने श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ द्वारा एक पुलिस अधिकारी की हत्या किए जाने की भी निंदा की। उन्‍होंने कहा कि मैं पुलिस उपाधीक्षक अयूब की भीड़ द्वारा हत्या किए जाने की निंदा करता हूं। उस पाक रात में जामिया मस्जिद के नजदीक अयूब की हत्या करने वालों और गाय और धर्म के नाम पर मुस्लिमों की हत्या करने वालों में कोई फर्क नहीं है। औवेसी ने कहा कि कुछ भी हो जाए उन लोगों में और हत्यारों में कोई फर्क नहीं है। ऐसे लोगों को इंसान नहीं कहा जा सकता। इसकी निंदा तो होनी ही चाहिए। इतना ही नहीं ओवैसी ने बीजेपी और पीडीपी पर भी तंज कसा उन्होंने कहा कि ये सब जम्मू और कश्मीर में सत्ता संभाल रही बीजेपी और पीडीपी के खराब प्रदर्शन की वजह से हो रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियां सिर्फ वादे कर के रह गई और किया कुछ भी नहीं।