IPL की पिच से क्रिकेट के मैदान में वापसी करेंगे इरफान पठान

नई दिल्ली। लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे इरफान पठान आईपीएल के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। इरफान को गुजरात ने ड्वेन ब्रावो के बाहर होने के बाद बचे हुए मैचों के लिए हायर किया है। इरफान इस सत्र के लिए फरवरी में हुई नीलामी में 50 लाख के बेस प्राइज पर अनसोल्ड रहे थे। उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था लेकिन हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुए ब्रावो के कारण उन्हें IPL में जगह दी गई है।

इरफान इससे पहले चेन्नई, दिल्ली, पंजाब, हैदराबाद और पुणे के लिए खेल चुके हैं। इरफान ने टी-20 में गेंदबाजी में अब तक 80 विकेट लिए हैं जबकि बल्ले से उन्होंने 120 के स्ट्राइक रेट से 1137 रन भी बनाए हैं। पिछले सत्र में पुणे के लिए खेलते हुए वह कोई भी कमाल नहीं दिखा सके थे और 3 मुकाबलों में उन्होंने महका 11 रन बनाए थे।

गुजरात के लिए यह सत्र अच्छा नहीं रहा है और उन्होंने अब तक खेले कुल सात मैचों में से 2 मैच अपने नाम किए हैं। गौरतलब है कि टी-20 के सीजन-10 की नीलामी में तेज गेंदबाज इरफान पठान को कोई खरीदार नहीं मिला था, जिससे पठान काफी नाराज थे। उन्होंने कहा था कि वह हार नहीं मानेंगे और प्रशंसकों की दुआओं और सपोर्ट से बाधा को पार करेंगे।

 आशु दास