करनी हो दक्षिण भारत की सैर तो ले महाराजा एक्सप्रेस का टिकट

नई दिल्ली। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिजम ने दक्षिण भारत के पर्यटकों के लिए नई महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन का एलान किया। सदर्न जूलाई की यात्रा 8 दिनों की होगी लग्जरी ट्रेन 1 जूलाई को त्रिवेन्द्रम से शुरु होगी और 8 जुलाई को मुबंई में यात्रा समाप्त करेगी।

ट्रेन में डिलक्स केबिन का किराया होगा वयस्कों के लिेए 5 लाख और एक सीट के लिए देना होगा 2.7 लाख। जूनियर सुइट का किराया वयस्कों के लिए 7 लाख और एक सीट के लिए 6.5 लाख होगा जबकि एक व्यस्क और एक सीट के लिए सुइट का किराया 10 लाख होगा प्रेजिडोंशल सुइट का किराया 17 लाख रुपये होगा।


ट्रेन की खासियत

आपकों बता दे कि इस ट्रेन में प्रतिदिन के हिसाब से भी यात्रा कर सकते हैं डबल शेयरिंग वाली एक सीट का किराया 33,250 रुपये हैं जबकि सिंगल सीट का किराया 53,200 रुपये हैं किराये के अलावा टेक्स अतिरिक्त लगेगा। ट्रेन में कुल 23 डिब्बे होंगे और इसमें एक बार में 88 यात्री यात्रा कर सकते हैं इस ट्रेन में बड़ा केबिन साइज,और दो बार लाउंज, दो रेस्त्रां आदि सुविधाओं से लैस हैं।

महाराजा एक्सप्रेस

महाराजा एक्सप्रेस 2010 में भारतीय रेल द्वारा चलाइ गई एक विलासिता ट्रेन हैं। इसकी एक दिन की प्रति व्यक्ति, प्रति दिन से किराया करीब 125000 हैं।

 

महाराजा एक्सप्रेस यात्रा कार्यक्रम

रॉयल इंडिया
क्लासिकल इंडिया
प्रींसली इंडिया
रॉयल सजोर्ण

 

सृष्टि विश्वकर्मा.