सूबे की पुलिस महकमें में फिर हुआ बड़ा फेरबदल

सूबे में सत्ता परिवर्तन होने के बाद योगी सरकार लगातार एक्शन में आ रखी है। सूबे में योगी सरकार के आते ही कई सारे अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। यह सब कुछ कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए किए गया है। कानून व्यवस्था को  दुरुस्त बनाने के लिए योगी सरकार आए दिन कोई ना कोई कदम उठा रही है। आए दिन योगी सरकार पुलिस महकमे में बड़ा फेर बदल कर रही है। जिससे कानून व्यवस्था में सुधार लाया जा सके। वही कानून व्यवस्था में फेरबदल करने के बाद से लोगों को अराजक तत्वों से बड़ी राहत मिली है। जहां पिछली सरकार के वक्त सूबे में पुलिस अपराध होने के कई घंटों के बाद जागती थी वही अब योगी राज में पुलिस अपराध होने से पहले ही अपराधियों पर अपनी कार्रवाई कर देती है।

वही कानून व्यवस्था को और दुरुस्त करने के लिए सूबे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से पुलिस महकमें में बड़ा फेर बदल किया है। पुलिस महकमें में बड़ा फेर बदल करते हुए सीएम योगी ने 12 एसपी और 41 आईपीएस की तबादला किया है। फेरबदल करते हुए एडीजी आनंद कुमार को एडीजी कानून-व्यवस्था बनाया गया है। पहले इस पद पर आदित्य मिश्रा तैनात थे लेकिन उनका पद अब आनंद कुमार को बनाया गया है। सीएम योगी ने 12 जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया है। सीएम योगी ने वाराणसी, मुरादाबाद, मेरठ, सुल्तानपुर, कौशांबी, पीलीभीत, रायबरेली, बलरामपुर, मथुरा, बांधा तथा जालौन शामिल है।

जानकारी के अनुसार जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें से 7 डीजी और 6 एडीजी शामिल हैं। साथ ही 3 आईजी का भी तबादला किया गया है। गौरतलब करने वाली बात यह है कि सत्ता संभालने के बाद योगी सरकार लगातार एक्शन में है। आए दिन अपराधी तत्वों पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार लगातार सख्त कदम उठा रही है।