20 फरवरी को आईपीएल के खिलाड़ी होगें नीलाम

नई दिल्ली। आईपीएल के अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया 20 फरवरी को बेंगलुरू में होगी और लीग का आयोजन पांच अप्रैल से होगा। नवम्बर में आईपीएल संचालन परिषद ने आईपीएल-2017 टूर्नामेंट को 5 अप्रैल से 21 मई तक करने का फैसला किया था। उस समय खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख अस्थायी तौर पर 4 फरवरी तय की गई थी लेकिन यह तारीख इस साल के शुरू में उसी समय खारिज हो गई थी, जब उच्चतम न्यायालय ने बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को बर्खास्त कर दिया था और बोर्ड के शेष पदाधिकारियों की योग्यता को लेकर कई शर्तें लगा दी थीं।

बोर्ड प्रबंधन 4 फरवरी को नीलामी के लिए तैयार था लेकिन सर्वोच्च अदालत द्बारा प्रशासकों की नियुक्ति में विलम्ब के कारण आईपीएल के फैसलों में भी विलम्ब हो गया। हालांकि अब बीसीसीआई ने नीलामी प्रक्रिया 20 फरवरी को बेंगलुरू में कराने की घोषणा की है।

वहीं अब ऐसी खबरें आ रही है कि इंग्लैंड के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन आईपीएल के दसवें सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे। पीटरसन ने व्यस्तता का हवाला देकर आईपीएल में नहीं खेलने का निर्णय लिया है। पीटरसन ने नीलामी प्रक्रिया से भी अपना नाम वापस ले लिया है।
पीटरसन ने ट्विटर पर लिखा, आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि मैं आईपीएल नीलामी में नहीं जा रहा हूं। पिछला सत्र काफी व्यस्त रहा और मैं पूरे समय यात्रा करता रहा। अब मैं अप्रैल-मई में भी यात्रा नहीं करना चाहता।

पीटरसन ने बिग बैश लीग में दो अर्धशतक समेत आठ मैचों में 268 रन बनाए। आईपीएल में पिछले सत्र में वह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेले थे लेकिन चार मैचों के बाद चोट के कारण बाहर हो गए थे। वह दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की घरेलू लीग में खेल रहे थे। उन्हें इस महीने के आखिर में पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेलना है।