सनराइर्जस और आरसीबी के मुकाबले के साथ होगा IPL-10 का आगाज

नई दिल्ली। टी-20 के सबसे मशहूर खेलों में से एक मानें जाने वाले IPL-10 का आगाज आज होने जा रहा है। 5 अप्रैल से 21 मई तक चलने वाले इस धुआंधार टूर्नामेंट में देश-विदेश के तमाम खिलाड़ी एक-दूसरे का मुकाबला करते नजर आएंगे। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पिछली बार की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद और पिछली बार की उप-विजेता टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा।

चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही है बेंगलोर

एक तरफ हैदराबाद की टीम के खिलाड़ी जोश से भरपूर हैं तो दूसरी तरफ बेंगलूर की टीम चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही है। खिताब बचाने के लिए हैदराबाद का दारोमदार कप्तान डेविड वॉर्नर पर होगा तो नियमित कप्तान विराट कोहली के चोट के चलते कुछ शुरुआती मैचों से बाहर होने के कारण आरसीबी की कमान शेन वॉटसन को सौंपी गई है।

इन खिलाड़ियों पर टिंकी निगाहें

क्रिस गेल (आरसीबी): टी-20 क्रिकेट के बेताज बादशाह क्रिस गेल का बल्ला आइपीएल के पिछले सीजन में खामोश रहा। उन्होंने पिछली बार कुल 10 मैच खेले थे जिसमें 22.70 की औसत से 227 रन बनाए थे।

क्रिस गेलः गेल की बैटिंग देखने के लिए भारतीय दर्शकों की खूब भीड़ जुटती है। गेल को आईपीएल में किसी भी भारतीय खिलाड़ी से ज्यादा प्यार मिला है और गेल ने अपने खेल और व्यवहार उस प्यार का हमेशा सम्मान किया है।

युवराज सिंहः भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाज की बैटिंग का लोहा दुनिया मान चुकी है। टी-20 क्रिकेट में 6 छक्के लगाने वाले इस बल्लेबाज का कोई सानी नहीं रहा। लेकिन खराब फॉर्म के चलते युवी के क्रिकेट करियर में कई उतार चढ़ाव आए है।

डेविड वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद): सनराजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के दम पर पिछले सीजन में हैदराबाद की टीम आइपीएल चैंपियन बनी थी।