अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बलरामपुर में आयोजित योग शिविर

बलरामपुर। अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भारत के सभी राज्यों में योग शिविरों का आयोजन किया गया,साथ भारत समेत विश्व के कई देशों में भी योग दिवस को लोगों ने योग को प्राथमिकता देते हुए लोगों ने योग किया और जीवन में योग के महत्व को समझते हुए योग को बढ़ाने का काम भी किया है।

योग भारत में ही नहीं विश्व के हर कौने में देखने को मिला है। इसी तरह यूपी के बलरामपुर में भी योग शिविर का आयोजन किया गया जहां पर सभी सरकारी अधिकारी और आम लोगों ने भी इस में हिस्सा लेते हुए योग किया। शिविर का आयोजन स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया गया था। विश्व योग दिवस के अवसर पर जनपद मुख्यालय पर आयोजित योग शिविर कार्यक्रम का शुभारम्भ जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा ने दीप प्रज्ज्वलन करने के उपरान्त योग कर के किया। हालांकि कार्यक्रम में भीड़ जुटने के अनुमान के कारण कार्यक्रम का आयोजन स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया गया था लेकिन योग कार्यक्रम में अपेक्षा के अनुरूप काफी कम भीड़ जुटी।

जनपद के प्रभारी मंत्री के योग शिविर में मौजूद होने के बावजूद भी कई भाजपाई कार्यक्रम से नदारद दिखे। डीएम,एसपी व एसएसबी कमाण्डेन्ट अपने जवानों के साथ योग शिविर में मौजूद रहे परन्तु सरकारी अमले के अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति न के बराबर रही। कार्यक्रम में छोटे-छोटे स्कली बच्चों व महिलाओं के अलावा स्थानीय लोगों ने भाग लिया। भारत स्वाभिमान न्यास एवं पतंजलि समिति के मण्डल प्रभारी अजय मिश्र ने योग कराया।