जेल में शहाबुद्दीन की ‘सेल्फी’ पर जांच के आदेश

पटना। बिहार के सीवान जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की कथित रूप से जेल में ली गई एक सेल्फी के वायरल होने के बाद मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। राज्य के जेल महानिरीक्षक आनंद किशोर ने रविवार को सीवान के जिलाधिकारी को पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। इधर, सीवान जेल प्रशासन भी मामले की जांच में जुटी हुई है। शहाबुद्दीन की दो-तीन दिनों से वायरल हो रही तस्वीर में वह जींस के अलावा एक कोट पहने हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने बाल भी मुंडवा रखे हैं। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद सीवान प्रशासन में भी हड़कंप मच गया था।

तस्वीर के वायरल होते ही विपक्ष सरकार को घेरने में लग गया है। शहाबुद्दीन के द्वारा नए लुक में ली गई सेल्फी पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार की सरकार और जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल पूछते हुए कहा कि शहाबुद्दीन के पास मोबाइल फोन कहां से आया और क्या शहाबुद्दीन अब भी जेल के अंदर बड़ी आसानी से अपने लोगों से मिलता-जुलता है? उन्होंने कहा कि इससे कथित सुशासन की पोल खुल गई है।

बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दो भाइयों की तेजाब डालकर हत्या कर देने के मामले में जमानत रद्द किए जाने के बाद शहाबुद्दीन सीवान जेल में बंद हैं। इससे पहले पटना उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद को जमानत दे दी थी जिसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ था।