यूपी सहित तीन राज्यों में वांटेड कुख्‍यात बदमाश गिरफ्तार

शामली। यूपी सहित तीन राज्यों में आतंक का पर्याय बने मोस्ट वांटेड कुख्‍यात बदमाश मुकीम काला गैंग के शार्प शूटर फुरकान को शामली पुलिस ने शनिवार सुबह मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। बीती रात ही डीजी ने इसका इनाम 15000 से बढाकर 50000 किया था। मुठभेड़ के दौरान  बदमाशों को पांच गोलियां लगी। फुरकान लूट, हत्या, रंगदारी जैसी घटनाओं में वांछित चल रहा था। हाल ही में उसने कैराना के एक सर्राफ व्यापारी से ढाई लाख रुपए की रंगदारी भी मांगी थी जिसमें पीड़ित  व्यापारी ने बीती 23 तारीख को कैराना कोतवाली में फुरकान के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया था।

आपको बता दें की अमल जनपद शामली के कैराना कोतवाली क्षेत्र के कांधला कैराना मार्ग का है जहाँ पर पुलिस पार्टी चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस ने फुरकान को रुकने का इशारा किया तो फुरकान ने पुलिस पर फायरिंग कर दी जिस पर पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें फुरकान को लगभग पाँच गोलिया लगी। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। फुरकान पर लूट, हत्या, रंगदारी जैसी कई घटनाओं में वांछित चल रहा था और इस पर करीब दो दर्जन मामले दर्ज है।

गौरतलब है क‍ि बेस्ट यूपी सहित तीन राज्यों में आतंक का पर्याय बने मोस्ट वांटेड कुख्‍यात बदमाश मुकीम काला को अक्‍टूबर 2015 में एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। साथ में उसके कुछ साथी भी पकड़े गए थे। पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने एक एके 47, एक रिवाॅल्‍वर और एक पिस्‍टल सहित मैगजीन और गोलियां भी बरामद की थी। उस समय भी एनकांउटर के दौरान बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी थी। पुलिस के मुताबकि, एके 47 रखने वाले कुछ ही गिरोह यूपी में हैं, इनमें से एक मुकीम का भी है। मुकीम ने एके-47 अनिल दुजाना गैंग से डेढ़ लाख रुपए में खरीदी थी। कैराना में इन्‍होंने हथियार रखने का अड्डा बना रखा था। वहीं, इसी साल मार्च में मुकीम काला गैंग के बदमाश मैनपुरी जेल से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे। इसके बाद पश्चिम उत्तर प्रदेश की पुलिस में हलचल पैदा हो गई थी।  

 -पंकज मलिक, शामली