वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम

नई दिल्ली। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऐलान हो गया है। इस सीरीज में मोहम्मद शमी और उमेश की वापसी की उम्मीद जताई जा रही है। राष्ट्रीय चयन समिति ने टीम इंडिया को तीन वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुना है। इसकी घोषणा रविवार को 10 सदस्यीय टीम ने की जहां एक तरफ इस सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव की वपासी हुई हैं वहीं दो फिरकी गेंदबाज आर. अश्विन और रविंद्र जडेजा टीम में श्मिल नहीं रहेंगे। अश्विन फिलहाल ऑफ स्पिनर में व्यस्त है। जबकि जडेजा को आरम दिया गया है। वहीं युवराज को एक बार फिर सीरीज से दूर रखा गया है।

indian team, selection, india, australia, series, virat kohli
indian team selection series

बता दें कि विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मो. शमी। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम में एकमात्र बदलाव किया गया है. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को बाहर रखा गया है। उमेश और शमी को श्रीलंका में टेस्ट सीरीज के बाद आराम दिया गया था। और अब ब्रेक के बाद उनकी वापसी हुई है।

वहीं स्टीव स्थिम की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 27 दिनों के भारत दौरे पर है जहां वो 17 सितंबर को पहला मुकाबला खेलेंगी। इस दौरान पांच वनडे और तीन टी-20 खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इसी साल फरवरी-मार्च के दौरान चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। तब उसे विराट ब्रिगेड ने 2-1 से हराया था। हालांकि सीरीज का दूसरा टेस्ट (पुणे) जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने 2015 से आ रहे टीम इंडिया के अजेय क्रम को तोड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जीतकर टीम इंडिया रैंकिंग में नंबर वन का दर्जा हासिल कर सकती है। भारतीय टीम फिलहाल रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया से वह केवल दशमलव अंक से पीछे है, जबकि द. अफ्रीका टॉप पर है।