आईसीसी रैंकिंग में चौथे स्थान पर भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका शीर्ष पर

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने नवीनतम आईसीसी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है। भारतीय टीम के 112 रेटिंग अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम 119 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के 118 अंक हैं। न्यूजीलैंड 113 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

भारत ने पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी में एकदिवसीय श्रृंखला खेली थी। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान शुक्रवार से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में बेहतर प्रदर्शन करते हुए आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए सीधे क्वालीफाई करने की अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगे।वर्ष 1975 और 1979 का चैम्पियन वेस्टइंडीज फिलहाल 84 अंक के साथ नौवें स्थान पर है। पाकिस्तान के उससे पांच अंक अधिक हैं और वह आठवें स्थान पर है। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला ड्रॉ कराने वाला बांग्लादेश 92 अंक के साथ सातवें स्थान पर है।

वेस्टइंडीज ने अपने मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 15 एकदिवसीय मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 13 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वेस्टइंडीज के पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका है, लेकिन इसके लिए उसे तीनों मैच जीतने होंगे। ऐसा करने पर दोनों टीमों के 87 अंक होंगे, लेकिन दशमलव अंक तक गणना करने पर वेस्टइंडीज आगे होगा।